विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

इन फिल्मों में हीरो के बीच देखने को मिली गजब की केमिस्ट्री, हीरोइन रह गईं किनारे

फिल्म चलाने के लिए केमिस्ट्री की जरूरत होती है..लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि हर बार हीरो और हीरोइन के बीच की केमिस्ट्री काम करे.

Read Time: 4 mins
इन फिल्मों में हीरो के बीच देखने को मिली गजब की केमिस्ट्री, हीरोइन रह गईं किनारे
हेरा फेरी
नई दिल्ली:

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो अपनी स्टोरी लाइन और लीड स्टार्स की वजह से अमर हो जाती हैं. यूं तो आपने हीरो और हीरोइन की केमिस्ट्री की वजह से फिल्में हिट होती देखी होंगी लेकिन कई बार हमें ऐसी फिल्में भी देखने को मिली जहां हीरोइने थीं तो लेकिन उनकी सारी लाइम लाइट ले गए फिल्म के हीरो. कई मामलों में तो आप सीधे-सीधे हीरो भी नहीं कह सकते लेकिन हीरो के साथ वाले किरदारों ने भी ऐसी परफॉर्मेंस दी कि फिल्में खूब पसंद की गई. जरूर आप मुन्ना भाई और सर्किट को याद कर रहे होंगे...लेकिन यहां हम उनका नाम नहीं लेंगे. यहां हम बात करेंगे बड़े पर्दे की हिट तिकड़ी की जिनकी शानदार केमिस्ट्री ने फिल्म को एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया.

1- हेरा फेरी

तिकड़ी की बात हो कल्ट क्लासिक 'हेरा फेरी' को कौन भूल सकता है. अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी ने ऐसी कमाल की एक्टिंग की और स्क्रीन पर एक ऐसा जादू क्रिएट किया कि शायद अब वह खुद भी दोबारा स्क्रीन पर वैसा करिश्मा ना कर पाएं. तीनों की शानदार कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलिवरी ने कॉमेडी के नाम पर एक ऐसा मुजस्सिमा तैयार किया जो अमर हो गया. किरदारों के नाम तो क्या ही लें...राजू, घनश्याम और बाबूराव को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. अब इस फिल्म के तीसरे पार्ट की तैयारी चल रही है. देखते हैं दोबारा वही जादू चलता है या नहीं.

2- जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

दोस्ती, रोमांच और अपने आप को ढूंढने के लिए एक ट्रिप पर निकले तीन दोस्त. ये फिल्म जिंदगी को पूरी तरह से जीने के मैसेज पर जोर देती है. फिल्म की जान थे ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर और अभय देओल. इसमें कल्कि और कैटरीना कैफ भी थीं लेकिन एक्टर्स की केमिस्ट्री के बीच एक्ट्रेसेज कहीं पीछे रह गईं. इन एक्टर्स की केमिस्ट्री और दोस्ती उनके कैरेक्टर्स के रिश्ते के उतार-चढ़ाव को सही तरह से दिखाती है. ऋतिक रोशन की अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी, फरहान अख्तर की कॉमिक टाइमिंग और अभय देओल की इंटेलिजेंस फिल्म को सक्सेसफुल बनाती है. इनकी परफॉर्मेंस फिल्म को एक अट्रैक्टिव एक्सपीरियंस बनाती है जो दर्शकों पर कई तरह से असर करती है.

3- थ्री ईडियट्स

3 इडियट्स दोस्ती, अलग सोच, पैशन पर एक क्लासिक फिल्म है. आमिर खान, आर.माधवन और शरमन जोशी ने फिल्म में रैंचो, फरहान और राजू के पॉपुलर कैरेक्टर किए. उनकी परफॉर्मेंस शानदार थी और सभी एक दूसरे को पूरा करते हैं जिससे दर्शकों को स्क्रीन पर एक मजेदार एक्सपीरियंस मिलता है. फिल्म की इमोशन से भरी रोलर कोस्टर राइड आपको दोस्ती के अलग-अलग रंग दिखाती है. इस फिल्म की हाईलाइट इन तीनों एक्टर्स के बीच की केमिस्ट्री ही थी.

4- स्त्री

राजकुमार राव, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने स्त्री में एक शानदार तिकड़ी बनकर उभरे. हॉरर-कॉमेडी कैटेगरी में फिल्म स्त्री के साथ एक अनूठा कॉम्बिनेशन देखा गया. अपारशक्ति , राजकुमार राव और अभिषेक बनर्जी की तिकड़ी ने आसानी से अपने किरदारों बिट्टू, विक्की और जना में जान डाल दी. एक तरफ स्त्री ने दर्शकों को डराया तो इन तीनों ने खूब हंसाया. "बिक्की प्लीज!" को आप कैसे भूल सकते हैं. उनकी शानदार कॉमिक टाइमिंग ने इस फिल्म को इतना हिट बना दिया तभी तो इसके सीक्वल की प्लानिंग चल रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akshara Singh Song Mohini: अक्षरा सिंह, अंशुमन राजपूत के 'मोहिनी' गाने का टीजर आउट
इन फिल्मों में हीरो के बीच देखने को मिली गजब की केमिस्ट्री, हीरोइन रह गईं किनारे
पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार को थी स्किन टोन से दिक्कत, शबाना आजमी ने किया को स्टार को लेकर खुलासा
Next Article
पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार को थी स्किन टोन से दिक्कत, शबाना आजमी ने किया को स्टार को लेकर खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;