Happy B'Day Ekta Kapoor: आखिर क्यों विवादों से घिरी रहती हैं छोटे पर्दे की क्वीन एकता कपूर, जानें अब तक के बड़े 5 विवाद

एकता कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर बॉलीवुड पर अच्छी खासी पकड़ बनाने के बाद अब उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी धाक जमाना शुरू कर दिया है.

Happy B'Day Ekta Kapoor: आखिर क्यों विवादों से घिरी रहती हैं छोटे पर्दे की क्वीन एकता कपूर, जानें अब तक के बड़े 5 विवाद

(Happy Birthday Ekta Kapoor) जानें एकता कपूर के 5 विवाद

खास बातें

  • एकता कपूर मना रही हैं 46वां जन्मदिन
  • अक्सर विवादों से घिरी रहती हैं एकता
  • सीरियल्स के साथ फिल्में भी करती हैं प्रोड्यूस
नई दिल्ली:

इंडस्ट्री की जानी मानी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर  एकता कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर बॉलीवुड पर अच्छी खासी पकड़ बनाने के बाद अब उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी धाक जमाना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि एकता कपूर ने 2017 में अपनी एक एप्लिकेशन ऑल्ट बालाजी लॉन्च की थी. जो आज ओटीटी की दुनिया में पैर जमाए खड़ी है. 

एकता कपूर के बारे में बताएं तो उनका जन्म 7 जून 1975 को हुआ था. एकता दिग्गज अभिनेता जितेंद्र और शोभा कपूर की बेटी हैं. एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स की क्रिएटिव हेड और संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं. एकता कपूर ने 'हम पांच', 'कुसुम', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कहानी घर घर की', 'कसौटी जिंदगी की', 'पवित्र रिश्ता', 'कसम से', 'बड़े अच्छे लगते हैं', 'नागिन', 'ये हैं मोहब्बतें'  इसके साथ ही उन्होंने कई हिट सीरियल्स  बनाए. जो दर्शकों के दिल को छू गए. सीरयल्स ही नहीं उन्होंने फिल्मों में भी अपना शानदार काम दिखाया, 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'शोर इन द सिटी' जैसी फिल्में भी बनाई, इसके बावजूद भी एकता विवादित स्टेटमेंट्स को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल होती रहती हैं.


बर्थडे पर जानिए एकता कपूर की 5 फेमस कंट्रोवर्सी के बारे में
-कॉन्ट्रैक्ट में एड किया न्यूडिटी क्लॉज
एकता ने टेलीविजन पर बोल्ड कंटेंट दिखाने की शुरुआत की. एक्टर्स बोल्ड सीन से मना न कर सकें और सेंसर की कैंची से बचा जा सके, इसके लिए एकता ने उनके कॉन्ट्रैक्ट में न्यूडिटी क्लॉज एड किया. एकता ने ट्रिपल एक्स टाइटल के साथ यह क्लॉज जोड़ा ताकि फिल्म में डेब्यू करने वाले एक्टर्स लास्ट मोमेंट पर इस कदम को वापस न ले सकें.
 
-जोधा-अकबर विवाद
ज़ी टीवी पर प्रसारित किए जाने वाला शो 'जोधा अकबर' के लिए भी एकता को ट्रोल किया गया उन्हें‘राजपूत-क्षत्रिय अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा'के विरोध का सामना करना पड़ा. प्रोटेस्टर्स ने एकता और टीवी शो के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया था. साथ ही शो को बंद करने और माफी मांगने की भी डिमांड की थी. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि 'शो में जोधा के किरदार को गलत ढंग से दिखाया जा रहा है'. कुछ अन्य संप्रदायों ने यह भी कहा था कि 'जोधा को एक मिथक के रूप में बताया जा रहा है.'

-कॉपीराइट नोटिस
मलयालम फिल्म 'दृश्यम' के निर्माताओं से भी एकता कपूर का विवाद सुर्खियों में रहा. फिल्म की कहानी को लेकर अफवाह थी कि यह जापानी नॉवेल “द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स” पर बेस्ड है. एकता ने प्रोड्यूसर्स को नोटिस देते हुए कहा था कि नॉवेल पर फिल्म बनाने के राइट्स उन्होंने पहले ही खरीद लिए हैं, इसलिए वे उस पर फिल्म नहीं बना सकते.  


-यूट्यूबर प्यूडिपाई से ट्वीट वॉर
स्वीडन के प्यूडिपाई यानी फेलिक्स एविर्ड उल्फकेजेलबर्ग फेमस यूट्यूब स्टार हैं, फेलिक्स ने कसम से सीरियल का एक वीडियो ट्वीट करते हुए एकता कपूर को टैग किया और कैप्शन में गुड क्वालिटी से पोस्ट किया, जिसके बाद एकता ने उन्हें कोलाबा से लाए जाने वाले जूनियर फिरंगी आर्टिस्ट कहकर रिप्लाई किया था. फेलिक्स ने 12 मिनट का एक और वीडियो पोस्ट कर एकता के लिए कहा था कि जो वीडियो उसने पोस्ट किया था वह मजाक उड़ाने के लिए नहीं था. वह केवल यह बताने के लिए था कि यूट्यूब पर जो वीडियो है उसकी क्वालिटी खराब है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


-राजीव से दुश्मनी
टेली शो ‘कहीं तो होगा' के स्टार राजीव खंडेलवाल ने कहा था कि 'वे बिना एकता के भी सक्सेस हासिल कर सकते हैं.' वहीं एकता ने भी राजीव पर पलटवार करते हुए उन्हें किसी भी शो या फिल्म में काम न देने की बात कही थी. हालांकि बाद में दोनों की सुलह हो गई थी.