लगातार 33 फ्लॉप फिर दी पहली 100 करोड़ की फिल्म, श्रीदेवी से कर ली थी शादी...इस सुपरस्टार को पहचाना क्या?

यह लड़का एक टाइम में नक्सली हुआ करता था. बड़े होकर यह बॉलीवुड का बड़ा हीरो बना. कहते हैं कि इन्होंने शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी से शादी रचाई थी. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

लगातार 33 फ्लॉप फिर दी पहली 100 करोड़ की फिल्म, श्रीदेवी से कर ली थी शादी...इस सुपरस्टार को पहचाना क्या?

ये लड़का बना बॉलीवुड का सुपरस्टार

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में किसी भी स्टार की किस्मत को बुलंदी पर पहुंचने में देर नहीं लगती और सूरज ढलने लगे तो करियर को भी लुढ़कने में ज्यादा वक्त नहीं लगता. हिट पर हिट देते रहने से सितारा शीर्ष पर बना रहता है. जहां एक दो फिल्म फ्लॉप हुई नहीं कि चमक घटने लगती है. लेकिन तस्वीर में दिख रहे इस बच्चे की किस्मत का फैसला चंद फिल्में नहीं कर सकती थीं. ये तो फिल्मी फलक पर चमकने के लिए तैयार था. लगातार फ्लॉप फिल्मों पर एक फिल्म इस कदर भारी पड़ी कि इस बच्चे को सब इंडिया का माइकल जैक्सन कहने लगे.

33 फिल्में फ्लॉप फिर बना नया इतिहास

ये तस्वीर है मिथुन चक्रवर्ती की. जिनकी फिल्मी पारी बेहद लंबी रही है. मिथुन चक्रवर्ती ने एक्शन, रोमांस के साथ साथ डांसिंग स्टार के तौर पर अपनी खास पहचान बनाई है. मिथुन चक्रवर्ती के करियर में एक दौर ऐसा भी आया था कि उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. उन्होंने लगातार 33 फिल्में फ्लॉप दीं. हालांकि उनकी पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा थी कि उसके बाद भी उनके हाथ में 12 फिल्में थीं. जिसमें से एक थी डिस्को डांसर. ये फिल्म रिलीज हुई और कुछ ही दिनों में सौ करोड़ कमाने में कामयाब रही.

माइकल जैक्सन और मिथुन का कनेक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डायरेक्टर बी सुभाष की फिल्म डिस्को डांसर ने मिथुन चक्रवर्ती के करियर को नई उड़ान तो दी ही नई पहचान भी दी. जिस साल ये फिल्म रिलीज हुई उसी साल माइकल जैक्सन का गाना थ्रिलर रिलीज हुआ था. गाना ग्लोबल लेवल पर हिट हुआ और अगले ही महीने मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म रिलीज हुई. उस फिल्म के गाने और मिथुन का डांसिंग अंदाज फैन्स के दिलों पर छा गया. और, उन्हें इंडिया का माइकल जैक्सन कहा जाने लगा. फिल्मों में लंबी पारी खेलने के बाद मिथुन चक्रवर्ती टीवी पर भी डांसिंग शो के ग्रैंड मास्टर बने. जहां उनका जुमला क्या बात, क्या बात काफी ज्यादा फेमस हुआ.