धमाकेदार डेब्यू के बाद फ्लॉप साबित हुए ये सितारे, भाग्यश्री से लेकर राहुल रॉय का नाम है शामिल

बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं, जिन्हें पहली फिल्म से स्टारडम मिली, लेकिन इसके बाद वे ज्यादा नाम कमा नहीं पाए. 

धमाकेदार डेब्यू के बाद फ्लॉप साबित हुए ये सितारे, भाग्यश्री से लेकर राहुल रॉय का नाम है शामिल

फर्स्ट फिल्म से स्टार बन गए थे ये सितारे

खास बातें

  • इन बॉलीवुड सितारों का डेब्यू रहा धमाकेदार
  • पहली फिल्म के बाद नहीं मिली सफलता
  • अब फिल्मों से दूर हैं ये सितारे
नई दिल्ली :

बॉलीवुड में नेम और फेम पाना आसान काम नहीं है. आए दिन न जाने कितने ही एक्टर्स अपना एक्टिंग का सिक्का आजमाने मुंबई आते हैं. ऐसे में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो अपने डेब्यू फिल्म से लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गए, लेकिन पहली फिल्म से मिली  शोहरत को ये लोग बरकरार नहीं रख सके. आज हम बात कर रहे हैं उन कलाकारों की जिन्हें एक ही फिल्म से स्टारडम मिली और इसके बाद वे ज्यादा नाम कमा नहीं पाए. 

कुमार गौरव

sc5sj3p8

सबसे पहले बात करते हैं मशहूर अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की. 1981 की फिल्म ‘लव स्टोरी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले कुमार गौरव ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म से कुमार गौरव की लवर बॉय की इमेज बन गई थी. लव स्टोरी के बाद लड़कियां कुमार गौरव की दीवानी बन गई थीं,और वे सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ गए थे. 

इसके बाद कुमार गौरव ने 'जन्म' और 'नाम' जैसी फिल्मों में काम किया. नाम फिल्म सफल तो रही, लेकिन कुमार गौरव के खाते में कुछ खास नहीं आया. पिता राजेंद्र कुमार ने उनके डूबते करियर को सहारा देने के लिए उस वक्त की सफलतम अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ 'फूल' फिल्म बनाई, लेकिन यह फिल्म भी उनका करियर बचा नहीं सकी.

राजीव कपूर

v7ft7evg

बॉलीवुड में कपूर खानदान के कई सितारों ने अपना जलवा बिखेरा है. ऋषि और रणधीर कपूर की कामयाबी के बाद उनके भाई राजीव कपूर ने भी एक्टिंग में किस्मत आजमाई. 1985 में ग्रेटेस्ट शोमैन राजकपूर ने अपने इस बेटे को 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से लॉन्च किया. फिल्म ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए. राजीव रातों-रात स्टार बन गए, लेकिन दोबारा उनके हिस्से में ऐसी कामयाबी कभी नहीं आई. 

भाग्यश्री

p4mvvbm8

सलमान खान के साथ साल 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करने वालीं अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही थी और भाग्यश्री रातों-रात बड़े स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो गई थीं. उसके बाद भाग्यश्री ने साल 1990 में अपने दोस्त हिमालय दासानी  से शादी कर ली थी.

शादी के बाद भाग्यश्री के करियर पर असर पड़ने लगा था. भाग्यश्री ने हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी, मराठी, बंगाली, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी अभिनय किया है, लेकिन उन्हें वो स्टारडम फिर कभी नहीं मिल पाई, जो उन्होंने 'मैंने प्यार किया' से हासिल की थी.

राहुल रॉय

tpahqdqg

साल 1990 में आई फिल्म ‘आशिकी' ने रातों-रात राहुल रॉय को दर्शकों का चहेता बना दिया था, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर फिल्म से शुरुआत करने के बाद भी राहुल का हाल 'बॉक्स ऑफिस' पर बेहद खराब रहा. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई. राहुल रॉय बिग बॉस सीजन 1 के विनर थे. 

विवेक मुशरान

32quoh58
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी पहली ही फिल्म सौदागर में 'ईलू-ईलू' कर विवेक मुशरान ने चॉकलेटी लवर बॉय की इमेज बना ली थी. इस फिल्म में उनके साथ मनीषा कोईराला ने भी अपनी पारी की शुरुआत की थी. फिल्म के बाद जहां मनीषा का करियर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ा, वहीं विवेक मुशरान की गाड़ी जैसे रुक सी गई.