52 साल पहले रिलीज हुई थी ये हॉरर मूवी, मेकर्स ने दी थी खिड़की-दरवाजे बंद रखने की सलाह, रात 10 बजे के बाद शुरू होता था शो

Do Gaz Zameen Ke Neeche released 52 years ago makers advised to keep windows and doors closed Horror movie show was start after 10 PM रामसे ब्रदर्स की पहली मशहूर हॉरर मूवी साल 1972 में दिसंबर में रिलीज हुई थी.

52 साल पहले रिलीज हुई थी ये हॉरर मूवी, मेकर्स ने दी थी खिड़की-दरवाजे बंद रखने की सलाह, रात 10 बजे के बाद शुरू होता था शो

ऐसी हॉरर मूवी जिसके लिए मेकर्स ने दी थी खिड़की-दरवाजे बंद रखने की सलाह, फोटो- imdb

नई दिल्ली:

Do Gaz Zameen Ke Neeche released 52 years ago makers advised to keep windows and doors closed Horror movie show was start after 10 PM बॉलीवुड में लगभग हर थीम पर फिल्में बनती आई हैं. जहां एक तरफ रोमांटिक और थ्रिलर फिल्मों का दौर हमेशा रहा है, वहीं लोगों को हॉरर मूवीज़ भी काफी पसंद आती रही हैं. आजकल जमाना कॉमेडी प्लस हॉरर का है लेकिन साठ और सत्तर के दशक में ढेर सारी हिट हॉरर मूवीज आईं और लोगों को डराने में कामयाब भी रहीं. रामसे बैनर तो प्योर हॉरर मूवी बनाने के लिए मशहूर हो गया था. रामसे ब्रदर्स के नाम से मशहूर तुलसी रामसे और श्याम रामसे ने ढेर सारी हॉरर मूवीज बनाकर लोगों का जमकर मनोरंजन किया है. इनकी पहली मशहूर हॉरर मूवी साल 1972 में दिसंबर में रिलीज हुई थी. मूवी इतनी डरावनी थी कि इसका प्रोमो सुनकर ही लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे. चलिए इस फिल्म के कुछ रोचक किस्से आपको बताते हैं.

रेडियोपर सुनाया गया था इस डरावनी फिल्म का प्रोमो  
रामसे ब्रदर्स ने 1972 में हॉरर मूवी 'दो गज जमीन के नीचे' बनाई. फिल्म को 30 दिसंबर 1972 के दिन रिलीज किया गया. सर्दियों के दिनों में जब रेडियो पर विविध भारती में अनाउंसर ने इसके बारे में बताया तो लोग वाकई डर गए. अनाउंसर ने कहा - ये रामसे ब्रदर्स की फिल्म है, आप लोगों को सलाह है कि घर के दरवाजे और खिड़कियां बंद करके ही इस फिल्म को देखें. उसने कहा कि ये इंडिया की पहली हॉरर मूवी है, इसके तुरंत बाद एक लड़की की चीख रेडियो पर सुनाई दी और लोगों डर के मारे आंखें ही बंद कर ली. इस तरह का खौफनाक प्रोमो उस दौर के लोगों ने पहली बार सुना था. प्रोमो के बाद फिल्म को लेकर लोग बातें करने लगे.

बदले और जॉम्बी पर बनी थी फिल्म 
फिल्म अमीर वैज्ञानिक, उसकी धोखेबाज पत्नी अंजली पर बेस्ड है. अंजली अपने वैज्ञानिक पति को धोखा देकर मारती है और वैज्ञानिक जॉम्बी बनकर बदला लेने आता है. फिल्म में वैज्ञानिक का किरदार सुरेंद्र कुमार ने निभाया था और धोखेबाज अंजली के रूप में शोभना को दिखाया गया था. फिल्म में हेलन, सत्येन कप्पू और इम्तियाज खान जैसे सितारे भी थे. फिल्म में काफी डरावने सीन थी और इसका बैकग्राउंड म्यूजिक काफी भयावह था. जब चीखें सुनाई देती तो लोग डरकर आंख और कान बंद कर लेते थे. फिल्म की खासियत ये रही कि रामसे ब्रदर्स ने हॉरर लुक को पूरा करने के लिए इस फिल्म को दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में दिन की बजाय रात को थिएटर्स में लगाने का प्लान बनाया. मुंबई में जहां इस फिल्म के शो की टाइमिंग रात के दस बजे थी तो वही दिल्ली में इस फिल्म को रात के बजे दिखाया जाता था. फिल्म जबरदस्त तरीके से हिट रही और इसके बाद रामसे ब्रदर्स ने ढेर सारी हॉरर मूवी बनाई. इनकी फिल्मों में वीराना, दरवाजा, अंधेरा और कौन, जैसी फिल्में थी जो काफी हिट रहीं.

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com