विज्ञापन

70th National Film Awards: ब्रह्मास्त्र को तीन नेशनल अवार्ड मिलने पर डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने जताई खुशी

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा ने कुल तीन कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता है. फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र के नेशनल अवॉर्ड जीतने पर काफी खुश हैं.

70th National Film Awards: ब्रह्मास्त्र को तीन नेशनल अवार्ड मिलने पर डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने जताई खुशी
ब्रह्मास्त्र को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, अयान मुखर्जी ने जताया आभार
नई दिल्ली:

साउथ फिल्म कांतारा के बाद राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र का दबदबा देखने को मिल रहा है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के विजेताओं की घोषणा कर दी है, जो देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कारों में से एक है. ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा ने कुल तीन कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता है. फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र के नेशनल अवॉर्ड जीतने पर काफी खुश हैं. बता दें कि काफी टालने के बाद 2022 में आखिरकार ब्रह्मास्त्र रिलीज हो पाई थी. रणबीर-आलिया के अलावा बिग बी, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारे भी इस फिल्म में नजर आए थे.

डायरेक्टर ने जताई खुशी

ब्रह्मास्त्र के तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने की घोषणा के बाद फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी का रिएक्शन सामने आया है. रणबीर के करीबी दोस्त माने जाने वाले अयान अपनी फिल्म के तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर काफी रोमांचित हैं. उन्होंने खुशी जताते हुए कहा, "यह हमारे लिए एक खास दिन है. मैं 'ब्रह्मास्त्र: भाग एक- शिवा' को राष्ट्रीय पुरस्कारों में मिली मान्यता के लिए बहुत आभारी हूं. फिल्म का संगीत हम सभी के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है. प्रीतम दा की रचनाएं, अमिताभ के गीत और अरिजीत की आवाज में कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं बहुत गर्व और आभारी महसूस करता हूं. संगीत से लेकर विजुअल इफेक्ट्स तक हमने इस फिल्म को बनाने में बहुत सारा प्यार डाला और मैं इस शानदार सहयोगात्मक प्रयास के लिए पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं".

ये भी पढ़ें: कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर

तीन नेशनल अवॉर्ड

जनवरी 2022 से दिसंबर 2022 तक सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाली फिल्मों के लिए 70वें राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड की घोषणा की गई है. ब्रह्मास्त्र को तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है. बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन के लिए जाने माने संगीतकार प्रीतम को ब्रह्मास्त्र के लिए नेशनल अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है. लाखों दिलों पर अपनी मधुर आवाज के जरिए राज करने वाले अरिजीत सिंह को बेस्ट सिंगर के रूप में चुना गया है. फिल्म ने तीसरा अवॉर्ड बेस्ट एनिमेशन, विजुअल इफेक्ट्स गेमिंग और कॉमिक्स के लिए जीता है.

नमित मल्होत्रा, प्राइम फोकस लिमिटेड के फाउंडर, सीईओ - DNEG इस बारे में बात करते हुए कहते हैं, "ब्रह्मास्त्र के लिए बेस्ट VFX फिल्म का नेशनल अवॉर्ड जीतना एक ऐतिहासिक लम्हा है जो भारतीय VFX इंडस्ट्री को नए ग्लोबल लेवल पर ले जाएगा. मुझे अयान मुखर्जी के विजन को साकार करने में हमारी टीम के काम पर बहुत गर्व है, जिसके कारण हमें यह बड़ी पहचान मिली है. ब्रह्मास्त्र विजुअल स्टोरी टेलिंग में एक बड़ा कदम है, और यह अवार्ड DNEG और ReDefine की टीमों की कड़ी मेहनत और उत्कृष्टता को दिखाता है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
70th National Film Awards: ब्रह्मास्त्र को तीन नेशनल अवार्ड मिलने पर डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने जताई खुशी
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com