सिर्फ एक फिल्म देकर इस एक्टर ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को छोड़ दिया था पीछे, सलमान खान और अक्षय कुमार भी रह गए थे देखते

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर वैसे तो तीनों खान और कई सुपरस्टार्स का जादू चलता है, लेकिन साल 2002 में एक फ्लॉप हीरो ने ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी कि अमिताभ बच्चन तो क्या सलमान और आमिर भी पीछे छूट गए.

सिर्फ एक फिल्म देकर इस एक्टर ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को छोड़ दिया था पीछे, सलमान खान और अक्षय कुमार भी रह गए थे देखते

साल 2002 में आई इस फिल्म के सामने फीके पड़ गए थे बड़े-बड़े सुपरस्टार्स

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्में बनाई जाती हैं, चाहे वो रोमांटिक हो, कॉमेडी हो या एक्शन, लेकिन हॉरर फिल्मों का अपना एक अलग क्रेज है. इस जोनर की फिल्मों को देखने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में आज हम उस हॉरर फिल्म का जिक्र करने जा रहे हैं जिसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. हम बात कर रहे हैं साल 2002 में आई फिल्म 'राज़' की जो लव बेस्ड हॉरर मूवी थी और इस फिल्म में बिपाशा बसु और डीनो मोरिया ने बेहतरीन अभिनय किया था. इतना ही नहीं इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड के फ्लॉप हीरो डीनो मोरिया ने बॉलीवुड के सितारे अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान को भी पीछे छोड़ दिया था. आइए आपको बताते हैं इस फिल्म के ताबड़तोड़ रिकॉर्ड के बारे में.

साल 2002 में चला 'राज' का जादू 

मॉडल से एक्टर बने डीनो मोरिया का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. उन्होंने 1999 में आई फिल्म प्यार में कभी-कभी के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, उन्हें सबसे बड़ी सफलता 2002 में आई राज से मिली, जिसमें उनके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनकी एक्स गर्लफ्रेंड बिपाशा बसु थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ रिकॉर्ड बनाए और सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया. न सिर्फ हॉरर सींस बल्कि इस फिल्म के गानों ने भी खूब पॉपुलैरिटी हासिल की. आज भी इस फिल्म के गाने लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं. इतना ही नहीं राज फिल्म साल 2002 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, राज फिल्म को 5.25 करोड़ रुपये में बनाया गया था, लेकिन उसने 7 गुना ज्यादा कमाई की और 36.37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

करियर में नहीं मिली ज्यादा सफलता 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीनो मोरिया के फिल्मी करियर की बात करें तो राज के अलावा उन्होंने कोई भी हिट फिल्म नहीं दी. 1999 में प्यार में कभी-कभी के बाद उन्होंने 2002 में राज और गुनाह जैसी फिल्मों में बिपाशा के साथ काम किया. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने अक्सर, एजेंट, बाज, इश्क है तुमसे, जिस्म 2, चेहरा जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में डिजास्टर ही रही. उनकी पर्सनल लाइफ की बात भी की जाए तो डीनो कुछ समय के लिए बिपाशा बसु के साथ रिलेशनशिप में भी रहे, लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया और डीनो मोरिया ने अभी तक शादी भी नहीं की है.