Dil Bechara Movie Review: हंसाते-रूलाते जिंदगी का पाठ पढ़ा गए सुशांत सिंह राजपूत, जरूर देखें 'द‍िल बेचारा'

Dil Bechara Review: सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'द‍िल बेचारा' (Dil Bechara) रिलीज हो चुकी है. फिल्म की कहानी, कलाकारों की एक्टिंग और ए आर रहमान का म्यूजिक दिल को छू लेने वाला है

Dil Bechara Movie Review: हंसाते-रूलाते जिंदगी का पाठ पढ़ा गए सुशांत सिंह राजपूत, जरूर देखें 'द‍िल बेचारा'

Dil Bechara Review: सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की 'द‍िल बेचारा' (Dil Bechara) जरूर देखें

नई दिल्ली:

Dil Bechara Movie Review: सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'द‍िल बेचारा' (Dil Bechara) रिलीज हो चुकी है. फिल्म की कहानी, कलाकारों की एक्टिंग और ए आर रहमान का म्यूजिक दिल को छू लेने वाला है. ये फिल्म मशहूर नॉवेलिस्ट जॉन ग्रीन की किताब 'दा फाल्ट इन आवर स्टार्स' पर आधारित है. फिल्म को पूरी तरह देसी टच से सजाया गया है, और ये सभी के दिल को छू कर निकल जाती है. फिल्म पूरी तरह इमोशन और हल्की-फुल्की कॉमेडी पर आधारित है और यही इस फिल्म की यूसपी है. सुशांत स‍िंह राजपूत के साथ-साथ संजना सांघी (Sanjana Sanghi) ने अपने रोल को बखूबी निभाया. 

क्या है 'द‍िल बेचारा' (Dil Bechara) की कहानी
कहानी जमशेदपुर में रहने वाली किजी बासु यानी संजना सांघी (Sanjana Sanghi) से शुरू होती है, जो कैंसर की पेशंट है. उसे अपनी लाइफ की बोरियत से काफी शिकायतें हैं और वो बिल्कुल भी खुश नहीं रहती. लेकिन तभी एंट्री होती है मैनी यानी सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की. मैनी रजनीकांत का बहुत बड़ा फैन है और लाइफ में हमेशा खुश रहता है. मैनी भी ऑस्टियो सार्कोमा कैंसर से पीड़‍ित है, लेकिन वो किजी बासु की तरह शिकायतें नहीं करता बल्कि खुद में ही मस्त रहता है. किजी बासु की जिंदगी मैनी से मिलने के बाद बिल्कुल बदल जाती है और वो भी लाइफ को इंज्वॉय करने लगती है. मौत से लड़ते-लड़ते किजी और मैनी एक दूसरे के करीब आते हैं. मैनी हमेशा किजी के सपने को पूरा करने में लगा होता है. किजी बासु का सबसे बड़ा ड्रीम है कि वो मशहूर सिंगर अभिमन्यु वीर यानी सैफ अली खान से मिले. मैनी की वजह से उसका सपना पूरा भी होता है. लेकिन इसी बीच मैनी किजी को जिंदगी जीने का मंत्र सिखाते हुए खुद दुनिया छोड़ कर चला जाता है. फिल्म के आखिरी पल पूरी तरह से झकझोर कर रख देते हैं.

क्यों देखें 'द‍िल बेचारा' (Dil Bechara)
सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और संजना सांघी (Sanjana Sanghi) ‘दिल बेचारा (Dil Bechara)' की कहानी जहां दिलों को छूने वाली है, वहीं अगर एक्टिंग की बात करें दोनों पूरी तरह से खरे उतरे हैं, और उन्होंने हर इमोशंस को बखूबी पेश भी किया है. यह फिल्म सुशांत की आखिरी फिल्म है. फिल्म देखते-देखते आपको यह महसूस होता रहेगा कि ये जो शख्स स्क्रीन पर कभी हंसा रहा है तो कभी रूला रहा है वो हमारे बीच नही है. उसकी कोई भी फिल्म भविष्य में नहीं आएगी. सुशांत ने मैनी के किरदार के हर रंग को जिस तरह से निभाया है, उसे आप बिल्कुल मिस नहीं कर सकते. सुशांत जैसे एक्‍टर को खोना बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ा नुकसान है यह बात आपको फिल्म देखने के बाद बिल्कुल समझ आएगी. सुशांत के अलावा, संजना सांघी, स्वास्तिक मुखर्जी, शाश्वता और साहिल वेद ने अपने काम से पूरी तरह प्रभावित किया है. स्पेशल रोल में सैफ अली खान पूरी तरह जंचे हैं. और डायरेक्टर के रूप में मुकेश छाबड़ा छाप छोड़ने में बिल्कुल कामयाब रहे हैं. एआर रहमान ने हमेशा की तरह शानदार म्यूजिक से फिल्म को सजाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंगः 4/5 स्टार
डायरेक्टरः  मुकेश छाबड़ा
कलाकारः सुशांत स‍िंह राजपूत, संजना सांघी, स्वास्तिक मुखर्जी, शाश्वता, साहिल वेद और सैफ अली खान