दीपिका पादुकोण ने अपने डिप्रेशन की लड़ाई का किया खुलासा, बोलीं- मेरा जीना का मन नहीं करता था...

दीपिका पादुकोण बीते शुक्रवार को शो 'कौन बनेगा करोड़पति-13' पर आई थीं. जहां उन्होंने अपने डिप्रेशन की लड़ाई के बारे में कई बातें शेयर की थी.

दीपिका पादुकोण ने अपने डिप्रेशन की लड़ाई का किया खुलासा, बोलीं- मेरा जीना का मन नहीं करता था...

दीपिका पादुकोण ने किया डिप्रेशन का खुलासा

नई दिल्ली:

टीवी के फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति-13' के इस शुक्रवार एपिसोड में फराह खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची थीं. जहां उन्होंने अमिताभ बच्चन से खूब सारी बातें भी की थी. इस एपिसोड के दौरान दीपिका पादुकोण ने अपने डिप्रेशन के बारे में भी बताया. अमिताभ बच्चन से बात करते हुए दीपिका ने कहा 'मुझे 2014 में डिप्रेशन का पता चला था. मुझे अजीब लगता था कि लोग इसके बारे में बात नहीं करते हैं. उस दौरान मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं इसका अनुभव कर रही हूं, तो बहुत से लोग होंगे जो अवसाद का सामना कर रहे होंगे. जीवन में मेरी महत्वाकांक्षा थी कि अगर मैं सिर्फ एक जीवन भी बचा सकती हूं, तो मेरा ये उद्देश्य पूरा हो गया है. अब हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं'


शो के दौरान ने बिग बी ने दीपिका से पूछा कि उन्हें कैसे पता चला कि वह अवसाद से पीड़ित हैं. जिसपर दीपिका ने कहा 'अचानक मुझे ऐसे लगा की मेरे पेट में एक अजीब सा महसूस हो रहा है. एक खलीपन सा महसूस होता था मुझे, जैसे मेरे अंदर एक खालीपन था' अभिनेत्री आगे कहती हैं 'मेरा काम पर जाने या किसी से मिलने का मन नहीं होता था. कुछ भी करने का मन नहीं करता था. कई बार, मुझे नहीं पता कि मुझे यह कहना चाहिए या नहीं लेकिन मेरा जीने का मन नहीं करता था. मुझे लगा जैसे मेरा कोई उद्देश्य नहीं था'. दीपिका ने बताया कि, 'मेरे माता-पिता एक बार बेंगलुरु से मुझसे मिलने मुंबई आए थे. जब वे एयरपोर्ट के लिए निकल रहे थे तो मैं अचानक रोने लगी. मेरी मां ने देखा कि मेरे साथ कुछ गड़बड़ है. उन्हें कुछ महसूस हुआ. जिस तरह से मैं रो रही थीं. वो सामान्य रोना नहीं था. जिसके बाद वो मुझे मनोचिकित्सक के पास ले गए. कई महीनों के बाद मैं ठीक हुई लेकिन मानसिक बीमारी कुछ ऐसी है जिसे आप ठीक होने के बाद भी नहीं भूल सकते'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जल्द ही '83' और 'पठान' जैसी फिल्मों में जल्द नजर आने वाली हैं. वहीं सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो भी देखने को मिल जाते हैं.