विज्ञापन
Story ProgressBack

दंगल एक्ट्रेस सुहानी भटनागर ने इस बीमारी के कारण 19 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, पढें खबर

Suhani Bhatnagar Death Reason: दंगल में छोटी बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली सुहानी भटनागर की मौत का कारण परिवार ने खुलासा कर दिया है. उन्होंने बताया कि डर्माटोमायोसिटिस से पीड़ित थीं.

Read Time: 3 mins
दंगल एक्ट्रेस सुहानी भटनागर ने इस बीमारी के कारण 19 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, पढें खबर
Dermatomyositis: दंगल एक्ट्रेस सुहानी भटनागर की डर्मेटोमायोसिटिस से गई जान
नई दिल्ली:

Dangal Actor Suhani Bhatnagar Death Reason Shared Family: आमिर खान की कुश्ती ड्रामा फिल्म 'दंगल' में युवा बबीता फोगट की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का दिल्ली में 19 साल की उम्र में निधन हो गया. इसके बाद एक्ट्रेस की फैमिली ने आज खुलासा करते हुए उनकी मौत का कारण बता दिया है. फैमिली ने बताया कि सुहानी डर्मेटोमायोसिटिस से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है, जो स्किन पर लाल चकत्ते और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बनती है. 

19 वर्षीय सुहानी को 7 फरवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था और चिकित्सीय जटिलताओं के बाद 16 फरवरी को उसकी मृत्यु हो गई. परिवार ने कहा कि लक्षण दो महीने पहले दिखे थे, जबकि उसे दस दिन पहले ही बीमारी का पता चला था. इस पर सुहानी की मां पूजा भटनागर ने कहा, "लगभग दो महीने पहले उसके हाथों पर लाल धब्बा हो गया था. हमने विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों से परामर्श किया लेकिन इसका निदान नहीं किया जा सका." तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. 

सुहानी के पिता सुमित भटनागर ने कहा कि उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ और अंततः संक्रमण और अतिरिक्त तरल पदार्थ जमा होने के कारण उसके फेफड़े खराब हो गए. उन्होंने कहा, ''उसे वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ.'' पिता ने दावा किया कि दुनिया भर में केवल पांच से छह लोग ही ऐसे हैं, जिनमें इस बीमारी का निदान किया गया है. गौरतलब है कि डर्मेटोमायोसिटिस एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है. जो मांसपेशियों में कमजोरी और स्किन रैश से जुड़ी होती है. यह अन्य अंग प्रणालियों जैसे फुफ्फुसीय, हृदय और जठरांत्र प्रणाली को भी प्रभावित कर सकती है. 

फरीदाबाद की रहने वाली सुहानी भटनागर का अंतिम संस्कार अजरौंदा श्मशान घाट पर हुआ. वह 2016 में एक पहलवान की जीवनी पर आधारित दंगल में नजर आई थीं, जिसमें एक पिता अपनी दो बेटियों को सफलता के लिए मार्गदर्शन करता है. ज़ायरा वसीम ने युवा गीता की भूमिका निभाई जबकि सुहानी भटनागर ने बबीता की भूमिका निभाई थी. जवान के किरदार में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा दिखी थीं. जबकि पिता की भूमिका में आमिर खान नजर आए थे. 

आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है. उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, 'दंगल' की होती." सुहानी के बिना अधूरा हूँ". गौरतलब है कि सुहानी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kalki में दीपिका पादुकोण को देख इंटरनेट यूजर्स को याद आया Game Of Thrones, इस किरदार से होने लगी तुलना
दंगल एक्ट्रेस सुहानी भटनागर ने इस बीमारी के कारण 19 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, पढें खबर
एक बहू ऐसी भी का ट्रेलर रिलीज, भोजपुरी फिल्म के ट्रेलर में बेटी ने शादी के दिन छोड़ा घर तो सास ने विधवा बहू को उसकी जगह बिठाया मंडप पर
Next Article
एक बहू ऐसी भी का ट्रेलर रिलीज, भोजपुरी फिल्म के ट्रेलर में बेटी ने शादी के दिन छोड़ा घर तो सास ने विधवा बहू को उसकी जगह बिठाया मंडप पर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;