विज्ञापन

गंदे नामों से बुलाते थे, पत्थर मारकर परेशान करते थे, एक आदमी ने तो...एक्ट्रेस सेलीना जेटली ने छठी क्लास में झेला ऐसा दर्द

सेलीना जेटली ने कोलकाता डॉक्टर मर्डर रेप केस पर बात करते हुए अपने स्कूल के दिनों की घटना शेयर की जिसे सुनकर किसी का भी दिल दहल जाएगा.

गंदे नामों से बुलाते थे, पत्थर मारकर परेशान करते थे, एक आदमी ने तो...एक्ट्रेस सेलीना जेटली ने छठी क्लास में झेला ऐसा दर्द
सेलीना जेटली ने याद किया अपना डरावना अनुभव
नई दिल्ली:

कोलकाता की महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार की खबरों के बीच देश में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक्ट्रेस सेलीना जेटली ने बचपन की एक आपबीती का खुलासा किया है. सेलिना ने एक खराब पल को याद करते हुए बताया कि कैसे एक बार एक आदमी ने बदतमीजी करते हुए उन्हें अपना 'प्राइवेट पार्ट' दिखाया था. एक्ट्रेस ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर अपनी कक्षा छह की एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने लिखा, "हमेशा पीड़ित की गलती मानी जाती है. इस तस्वीर में मैं छठी कक्षा में थी जब पास के एक विश्वविद्यालय के लड़के मेरे स्कूल के बाहर निकलने का इंतजार करने लगे. वे हर दिन मेरे स्कूल रिक्शा का पीछा करते हुए घर तक आते-जाते थे. कुछ दिन बाद उन्होंने मेरा ध्यान आकर्षित करने के लिए बीच सड़क पर मुझ पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया था. वहां मौजूद किसी भी व्यक्ति ने इस पर कुछ भी नहीं कहा था."

सेलीना ने बताया, "इसके लिए मेरे शिक्षक ने मुझे शर्मिंदगी महसूस कराई थी. मेरे शिक्षक ने कहा कि मेरे साथ ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि मैं 'बहुत अधिक ढीले कपड़े नहीं पहनती थी और तेल लगाकर अपने बालों में दो चोटियां नहीं बांधती थी. यही मेरी गलती थी." सेलीना ने कहा कि वह कई साल तक इसके लिए खुद को ही दोषी मानती रहीं. उन्होंने कहा, "सुबह स्कूल रिक्शा का इंतजार करते समय एक आदमी ने पहली बार मुझे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया था. कई साल तक मैं इस घटना के लिए खुद को दोषी मानती रही और बार-बार अपने मन में शिक्षक के शब्दों को दोहराती रही कि यह मेरी गलती थी."

सेलीना ने बताया कि जब वह 11वीं कक्षा में थी तब भी उन्हें परेशान किया गया था. उन्होंने लिखा "मुझे अभी भी याद है कि उन्होंने मेरी स्कूटी के ब्रेक के तार काट दिए थे क्योंकि मैं विश्वविद्यालय के उन लड़कों को रिस्पांस नहीं दे रही थी. उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मुझे भद्दे नाम से बुलाया और मेरी स्कूटी पर भद्दे नोट छोड़े. "मेरे साथ पढ़ने वाले लड़के मुझसे डर गए और उन्होंने हमारे शिक्षकों को बताया. मेरे क्लास टीचर ने मुझे फोन किया और मुझसे कहा, 'तुम एक फॉरवर्ड किस्म की लड़की लगती हो, स्कूटी चलाती हो और छोटे खुले बालों के साथ जींस पहनकर जाती हो. इसलिए लड़के सोचते हैं कि तुम्हारा चरित्र खराब है.' मुझे आज भी वह दिन याद है जब मेरे ब्रेक के तार कट जाने के कारण मैं खुद को बचाने के लिए अपनी स्कूटी से कूद गई थी."

"मुझे बहुत चोट आई थी लेकिन फिर भी यह मेरी ही गलती थी. मेरी स्कूटी टूट गई थी. मैं शारीरिक और मानसिक रूप से आहत थी. लेकिन मुझे बताया गया कि यह मेरी ही गलती थी. मेरे रिटायर्ड कर्नल दादाजी जिन्होंने अपने बुढ़ापे में हमारे देश के लिए दो युद्ध लड़े थे उन्हें मुझे स्कूल छोड़ना शुरू करना पड़ा था.
मुझे अब भी वे असभ्य लड़के याद हैं जिन्होंने मेरा पीछा किया था. उन्होंने मेरे दादा जी का मजाक उड़ाते हुए उन पर अपमानजनक टिप्पणियां भी की थीं." सेलीना जेटली ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम खड़े हों और अपनी सुरक्षा का अधिकार मांगें "हमारी कोई गलती नहीं है!"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
गंदे नामों से बुलाते थे, पत्थर मारकर परेशान करते थे, एक आदमी ने तो...एक्ट्रेस सेलीना जेटली ने छठी क्लास में झेला ऐसा दर्द
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com