कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में FTII के स्टूडेंट्स का बोलबाला, शॉर्ट फिल्म 'सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन टू नो' हुई सिलेक्ट

कान फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 14 मई से 25 मई तक होने वाला है. जिसमें देश-विदेश से कई फिल्मों के प्रीमियर होंगे तो कुछ फिल्में आपस में कंपीट करती नजर आएंगी.

कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में FTII के स्टूडेंट्स का बोलबाला, शॉर्ट फिल्म 'सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन टू नो' हुई सिलेक्ट

कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन टू नो' हुई सिलेक्ट

नई दिल्ली:

कान्स फिल्म फेस्टिवल का इंतजार हर साल लोगों को होता है.इस फेस्टिवल में कई शानदार फिल्मों का प्रीमियर होता है. कान में हर साल कई फिल्मों का प्रीमियर होता है. इस साल भारत ने अपनी खास जगह बनाई है. ये शॉर्ट फिल्म भारतीयों को जरूर गर्वित महसूस कराने वाली है. कान फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 14 मई से 25 मई तक होने वाला है. जिसमें देश-विदेश से कई फिल्मों के प्रीमियर होंगे तो कुछ फिल्में आपस में कंपीट करती नजर आएंगी. शॉर्ट फिल्म की लिस्ट में एफटीआईआई के स्टूडेंट्स की फिल्म को सिलेक्ट कर लिया गया है. जिसकी जानकारी खुद एफटीआईआई ने सोशल मीडिया पर दी है.

FTTI ने दी खुशखबरी 

एफटीआईआई ने अपनी खुशी सभी के साथ शेयर की है. उनके स्टूडेंट्स के द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म विदेश की कई फिल्मों से कंपीट करने वाली है. खास बात ये है कि 18 सिलेक्टिड फिल्मों में सिर्फ 1 इंडियन फिल्म है. वो भी एफटीआईआई के स्टूडेंट्स की. एफटीआईआई ने लिखा- बड़ी अनाउंसमेंट! हमें यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि एफटीआईआई के छात्रों की फिल्म "सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन टू नो" को 77वें कान फिल्म फेस्टिवल में कंपीट करने के लिए सिलेक्ट किया गया है. यह दुनिया भर के फिल्म स्कूलों द्वारा 2,263 एंट्री में से चुनी गई 18 शॉर्ट फिल्मों में से एकमात्र भारतीय फिल्म है. एफटीआईआई के पोस्ट के बाद लोग इस पर कमेंट करके अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. लोगों को उम्मीद है कि ये शॉर्ट फिल्म कान में जीतकर आएगी.


ऑल वी इमेजिन इज लाइट की भी हुई एंट्री

कान फिल्म फेस्टिवल में 30 साल बाद एक इंडियन फिल्म ने जगह बनाई है. इस फिल्म का नाम ऑल वी इमेजिन इज लाइट है. इस फिल्म को पायल कपाड़िया ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म से भी भारतीयों को बहुत उम्मीद है. पिछले 77 सालों से कान फिल्म फेस्टिवल पूरी दुनिया के बेहतरीन सिनेमा का प्रदर्शन कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई