विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

इतने पढ़े लिखें हैं बॉलीवुड के स्टारकिड्स, शाहरुख खान की बेटी ने किया है ये कोर्स तो सारा अली खान के पास है इस सब्जेक्ट में डिग्री

बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए इस वक्त कई स्टार किड्स बिलकुल रेडी हैं. चलिए जानते हैं कि इन स्टार किड्स की एजुकेशन कितनी है और कौन कहां से पढ़कर आया है.

Read Time: 4 mins
इतने पढ़े लिखें हैं बॉलीवुड के स्टारकिड्स, शाहरुख खान की बेटी ने किया है ये कोर्स तो सारा अली खान के पास है इस सब्जेक्ट में डिग्री
आखिर कितने पढ़े लिखे हैं आपके फेवरेट स्टार्स के बच्चे, देखें लिस्ट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार किड्स हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. कोई अपनी खूबसूरती और फैशन सेंस के लिए पॉपुलर हैं तो कोई अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए. सोशल मीडिया पर अक्सर इन स्टार किड्स की चर्चा होती रहती है. बात सैफ और अमृता सिंह की लाडली बेटी सारा अली खान की करें या फिर इन दिनों अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना रही किंग खान की बेटी सुहाना की. इंटरनेट पर उनकी तस्वीर वायरल होती रहती हैं.  ऐसे में यकीनन आपकी जहन में भी यह ख्याल जरूर आता होगा कि आखिर ये स्टार किड्स कितने पढ़े लिखे हैं और उनकी एजुकेशन कहां से हुई है.तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि स्टार बनने वाले ये स्टार किड्स एजुकेशन के मामले में कहां पर हैं. 

अगस्त्य नंदा

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा फिल्म आर्चीज में नजर आने वाले हैं. अगस्त्य ने लंदन के सेवेनॉक स्कूल से पढ़ाई की है. हालांकि उनकी डिग्री को लेकर जानकारी नहीं है. 

सारा तेंदुलकर 

सारा तेंदुलकर स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी हैं. सारा पढ़ाई लिखाई में काफी होशियार हैं और वो अपनी मां के नक्शेकदम पर चलकर मेडिसिन के क्षेत्र में करियर बना रही हैं. सारा ने लंदन से मेडिसिन की डिग्री ली है. 

जाह्नवी कपूर

बोनी कपूर और श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुकी हैं. जाह्नवी ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है. इसके बाद जाह्नवी ने लॉस एंजेलिस के ली स्ट्रेसबर्ग थिएटर से एक्टिंग का कोर्स किया है. 

आर्यन खान

शाहरुख खान के बेटे आर्य़न खान भी डेब्यू के लिए तैयार हैं. इससे पहले वो सिंबा फिल्म में अपनी आवाज दे चुके हैं. आर्यन खान ने लंदन और साउथ केलिफोर्निया से पढ़ाई की है. यहां उन्होंने फाइन आर्ट, सिनेमेटिक आर्ट और टेलिविजन प्रोडक्शन की डिग्री ली है. 

नव्या नवेली नंदा

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा अपने स्टाइल के चलते सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहती हैं. नव्या अभी तक बॉलीवुड में नहीं आई हैं. उन्होंने फोर्डहम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी की पढ़ाई की है. 

न्यासा देवगन

अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा देवगन भी बॉलीवुड में कदम रखने के लिए तैयार हैं. न्यासा ने सिंगापुर के गिलोन इंस्टीट्यूट से हायर एजुकेशन पूरी की है. इसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए स्विट्जरलैंड चली गईं थीं. 

इब्राहिम खान

सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम खान भी डेब्यू के इंतजार में हैं. इब्राहिम ने अपनी बहन सारा अली खान की तरह शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से की है.इसके बाद वो लंदन के बोर्डिंग स्कूल चले गए थे और वहां अपनी बाकी पढ़ाई की है. 

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे भी बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुकी हैं. अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से करने के बाद उन्होंने कथित तौर पर साउथ कैलिफोर्निया से बैचलर डिग्री ली है. 

सुहाना खान

शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना आर्चीस से डेब्यू कर रही हैं और इससे पहले ही वो विज्ञापनों में दिख चुकी हैं. सुहाना ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी, इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज से एक्टिंग का कोर्स किया है. 

सारा अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने कई सफल फिल्में देकर अपने आपको साबित कर दिया है. सारा अली खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में डिग्री ली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
साउथ के सुपरस्टार्स ने बेटी वरलक्ष्मी की संगीत सेरेमनी में किया ऐसा डांस, टक्कर देने खुद स्टेज पर उतरीं डॉटर तो फैंस भी रह गए हैरान 
इतने पढ़े लिखें हैं बॉलीवुड के स्टारकिड्स, शाहरुख खान की बेटी ने किया है ये कोर्स तो सारा अली खान के पास है इस सब्जेक्ट में डिग्री
सूर्यवंशम का फर्स्ट लुक रिलीज, पवन सिंह दिखाएंगे ऐसा एक्शन केजीएफ से लेकर जेलर तक को देंगे कड़ी टक्कर
Next Article
सूर्यवंशम का फर्स्ट लुक रिलीज, पवन सिंह दिखाएंगे ऐसा एक्शन केजीएफ से लेकर जेलर तक को देंगे कड़ी टक्कर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;