विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 17, 2021

एमजे अकबर मानहानि मामले में प्रिया रमानी हुईं बरी, तो बॉलीवुड से आया रिएक्शन बोले- बहुत अच्छा...

प्रिया रमानी (Priya Ramani) के खिलाफ दायर मानहानि केस को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है. इस खबर बॉलीवुड गलियारे से खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

Read Time: 4 mins
एमजे अकबर मानहानि मामले में प्रिया रमानी हुईं बरी, तो बॉलीवुड से आया रिएक्शन बोले- बहुत अच्छा...
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

एमजे अकबर की ओर से प्रिया रमानी (Priya Ramani) के खिलाफ दायर मानहानि केस को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने प्रिया रमानी को आपराधिक मानहानि का दोषी नहीं माना. बता दें कि साल 2018 में मीटू (Metoo) अभियान के दौरान पत्रकार प्रिया रमानी (Priya Ramani) ने पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एमजे अकबर (MJ Akbar) के खिलाफ शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इस खबर पर बॉलीवुड गलियारे से खूब रिएक्शन आ रहे हैं. वीर दास (Vir Das), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) जैसे सितारों ने इस संबंध में ट्वीट किया है.

वीर दास (Vir Das) ने ट्वीट किया: "यस...बहुत-बहुत बढ़िया खबर." तापसी पन्नू ने लिखा: "इस बीच हो रही सभी गलतियों के बीच आशा की एक किरण आई है कि कहीं न कहीं कुछ हमारी आशा को धार्मिकता में जीवित रखे हुए है." वहीं, सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) ने लिखा: "पिछले इतिहास को देखते हुए, मुझे संदेह था कि न्याय होगा, लेकिन रवींद्र कुमार पांडे को धन्यवाद, जिन्होंने एक महिला के अधिकारों का सम्मान किया."

बता दें कि फैसले के दौरान कोर्ट ने कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि यौन शौषण अक्सर बंद दरवाजों के पीछे ही होता है. कोर्ट ने इस बात का संज्ञान लिया कि यौन शोषण की शिकायतें करने के लिए मैकेनिज्म की कमी है.शोषण की शिकार अधिकतर महिलाएं कलंक लगने और चरित्रहनन के डर से अक्सर आवाज़ भी नहीं उठा पाती हैं. इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार ने अकबर  और रमानी की दलीलें पूरी होने के बाद मामले में फैसला एक फरवरी को सुरक्षित रख लिया था. 

बता दें कि रमानी ने ट्वीट कर कहा था कि जब 20 साल पहले अकबर एक अंग्रेजी अखबार के संपादक थे, तो वह नौकरी के साक्षात्कार के लिए मिलने गई थी. इस दौरान अकबर ने उनका शोषण किया. यह आरोप लगने के बाद अकबर ने 17 अक्टूबर 2018 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अकबर ने 15 अक्टूबर, 2018 को रमानी के खिलाफ उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. घटना के बाद अकबर ने 17 अक्टूबर, 2018 को केन्द्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोजपुरी फिल्म हर घर की यही कहानी ने बनाया रिकॉर्ड, संजना पांडेय और मणि भट्टाचार्य की जुगलबंदी ने मचाई धूम
एमजे अकबर मानहानि मामले में प्रिया रमानी हुईं बरी, तो बॉलीवुड से आया रिएक्शन बोले- बहुत अच्छा...
धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी पर जान छिड़कते थे सलमान खान, गर्लफ्रेंड को दी थी उनके नक्शे कदम पर चलने की सलाह
Next Article
धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी पर जान छिड़कते थे सलमान खान, गर्लफ्रेंड को दी थी उनके नक्शे कदम पर चलने की सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;