आमिर खान ने 11 साल के बच्चे संग बनाई जोड़ी, लागत से 10 गुना से ज्यादा की कमाई, छाप डाले 135 करोड़

Taare Zameen Par: आमिर खान ने ऐसी ही एक फिल्म में न सिर्फ काम किया बल्कि उसे डायरेक्ट भी किया, जो बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई और कमाई के मामले में ऐसा करिश्मा किया कि तारे भी जमी पर ही आ गए.

आमिर खान ने 11 साल के बच्चे संग बनाई जोड़ी, लागत से 10 गुना से ज्यादा की कमाई, छाप डाले 135 करोड़

Taare Zameen Par Movie: आमिर खान की इस फिल्म के पार्ट 2 की है चर्चा

नई दिल्ली:

Taare Zameen Par: बॉलीवुड में आमिर खान को यूं ही परफेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता. वो जिस भी फिल्म और जिस भी किरदार में उतरते हैं उसे रियल बना देते हैं. न सिर्फ एक्टिंग बल्कि उनके डायरेक्शन की भी कोई तोड़ नहीं हो सकती. आमिर खान ने ऐसी ही एक फिल्म में न सिर्फ काम किया बल्कि उसे डायरेक्ट भी किया, जो बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई और कमाई के मामले में ऐसा करिश्मा किया कि तारे भी जमी पर ही आ गए. इस बात से आप ये तो समझ ही गए होंगे कि हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं. नहीं समझे तो चलिए आपको बता ही देते हैं. 

महज 12 करोड़ में बनी फिल्म

ये फिल्म है 'तारे जमीं पर'. फिल्म में आमिर खान के अलावा दर्शील सफारी अहम किरदार में थे. देखा जाए तो फिल्म में सबसे बड़ा सितारा आमिर खान ही थे और फिल्म बहुत ही साधारण लोकेशन्स पर बनकर तैयार हुई जिसकी वजह से फिल्म का बजट सिर्फ 12 करोड़ ही रहा. इस फिल्म को डायरेक्ट भी कर रहे आमिर खान ने फिल्म को इतना इमोशनल और कसा हुआ रखा कि फिल्म का एक भी पल मिस करना मुश्किल था. फिल्म की यही खासियत इसे 135 करोड़ कमवाने में  कामयाब रही. इस फिल्म को बच्चों से लेकर बूढ़ों तक और खासतौर से माता पिताओं ने खूब पसंद किया. 

इस बीमारी पर थी फिल्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये फिल्म डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी पर बेस्ड थी. दर्शील सफारी फिल्म में इसी बीमारी से ग्रसित थे. जिनके माता पिता ये तकलीफ समझने में नाकाम रहते हैं और उन्हें होस्टल भेज देते हैं. वहां भी दर्शील सफारी अपनी इस बीमारी की वजह से परेशान रहते हैं. तब उनका सहारा बनते हैं आमिर खान जो इस तकलीफ को समझते हैं  और उसके अनुसार दर्शील सफारी की ग्रूमिंग शुरू करते हैं. धीरे धीरे  पीड़ित बच्चे का हुनर सामने नजर आता है और उसकी कमजोरियां छुपने लगती हैं.