विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2022

शिमला में शूट हुईं इन फिल्मों को देखा तो भूल जाएंगे गर्मी, ये हैं बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्में

शिमला में सैकड़ों फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ सबसे पॉपुलर फिल्मों की शूटिंग यहां हुई और फिल्म में शिमला की खूबसूरती को दिखाया गया. तो चलिए नजर डालते हैं शिमला की खूबसूरती किन फिल्मों में बख़ूबी दर्शाई गई है.

शिमला में शूट हुईं इन फिल्मों को देखा तो भूल जाएंगे गर्मी, ये हैं बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्में
बॉलीवुड फिल्मों में दिखी शिमला की खूबसूरती
नई दिल्ली:

शिमला अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है और यही वजह है कि यहां हर साल लाखों लोग पहाड़ों की इस सुंदरता को देखने पहुंचते हैं. जो भी इस जगह पर जाता है वो इस जगह का दीवाना हो जाता है. इस जगह का आकर्षण और खूबसूरती बॉलीवुड से भी छिपी नहीं है. ब्लैक एंड व्हाइट के समय से ही शिमला का बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है. शिमला में सैकड़ों फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ सबसे पॉपुलर ब्लॉकबस्टर फिल्मों की शूटिंग यहां हुई और फिल्म में शिमला की खूबसूरती को बख़ूबी दिखाया गया. तो  चलिए नजर डालते हैं शिमला की खूबसूरती को  किन फिल्मों में बख़ूबी दर्शाई गई है. 

ब्लैक (Black

शिमला की खूबसूरती के बीचोबीच संजय लीला भंसाली की इंस्पिरेशनल फिल्म 'ब्लैक' की शूटिंग की गई. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रानी मुखर्जी, आयशा कपूर और नंदना सेन मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का अधिकांश भाग शिमला के वुडविल पैलेस में शूट किया गया था, जो मिशेल मैकनेली के घर के रूप में दिखाया गया.

जब वी मेट (Jab we Met)

साल 2007 में रिलीज हुई  'जब वी मेट' का गाना 'आओगे जब तुम' काफी हद तक शिमला के मॉल रोड पर शूट किया गया था. फिल्म के व्यूज ने लोगों को खूब अट्रैक्ट किया. फिल्म देखने के बाद कई लोग शिमला की खूबसूरती पहुंचे थे.

3 इडियट्स (3 Idiots)

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 3 इडियट्स में भी शिमला नजर आ चुका है. '3 इडियट' के कई सीन रिट्ज और टाउन हॉल में शूट किए गए थे. फिल्म में इस जगह की खूबसूरती को बखूबी दिखाया गया है. 

बैंग बैंग (Bang Bang)

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'बैंग बैंग' की कुछ समय के लिए शिमला में शूटिंग की गई थी. शूटिंग लोकेशन में शिमला के रिट्ज, मॉल रोड, कुफरी और लक्कड़ बाजार जैसे खूबसूरत लोकेशंस को शामिल किया गया था, जिसने दर्शकों को प्रभावित किया. फिल्म में लड़ाई का सीन शिमला के उन दृश्यों में से एक था, जो सर्दियों के दौरान बर्फ से ढके शिमला के बीच लिया गया था.

तमाशा (Tamasha )

 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'तमाशा' में शिमला के कई ब्यूटीफुल लोकेशंस पर सीन शूट किए गए जो देखने में बेहद प्यारे थे. तमाशा इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म थी जिसमें रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म में शिमला, दिल्ली, गुड़गांव, कोर्सिका और कोलकाता जैसी कई जगहों को दिखाया गया है और हर जगह को खूबसूरती से फिल्माया गया है. फिल्म में रणबीर कपूर ने शिमला के एक लड़के की भूमिका निभाई है, जो बाद में नौकरी करने के लिए दिल्ली आता है. फिल्म के दृश्यों को शिमला के जाखू मंदिर, समरहिल और टॉय ट्रेन में फिल्माया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
शिमला में शूट हुईं इन फिल्मों को देखा तो भूल जाएंगे गर्मी, ये हैं बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्में
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com