अफगानिस्तान में शूट हुई थीं बॉलीवुड की यह फिल्में, अमिताभ बच्चन से लेकर संजय दत्त की मूवी शामिल

आइए अफगानिस्तान में शूट हुई फिल्मों (Bollywood Films Shot in Afghanistan) पर एक नजर डालते हैं.

अफगानिस्तान में शूट हुई थीं बॉलीवुड की यह फिल्में, अमिताभ बच्चन से लेकर संजय दत्त की मूवी शामिल

अफगानिस्तान में शूट हुई बॉलीवुड की फिल्में

नई दिल्ली :

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया है. इसे लेकर बॉलीवुड सितारे अपना रिएक्शन दे रहे हैं. स्वरा भास्कर, जावेद अख्तर, राम गोपाल वर्मा, सिद्धार्थ और ओनिर जैसे सितारों ने ट्विटर पर अपना पक्ष रखा है. लेकिन बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में हैं जो अफगानिस्तान में शूट की गई हैं. अगर हम किसी लेटेस्ट फिल्म की बात करें तो यह संजय दत्त की फिल्म 'टोरबाज' थी जिसकी शूटिंग को अफगानिस्तान में अंजाम दिया गया था. आइए अफगानिस्तान में शूट हुई फिल्मों (Bollywood Films Shot in Afghanistan) पर एक नजर डालते हैं. 

1. धर्मात्मा (1975)
फिरोज खान, हेमा मालिनी, रेखा और प्रेमनाथ इस फिल्म में लीड रोल में थे. यह पहली बॉलीवुड फिल्म थी जो अफगानिस्तान में शूट की गई थी. 

2. खुदा गवाह (1992)
अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी फिल्म में लीड रोल में थे, और इसका मुकुल एस. आनंद ने शूट किया था. फिल्म की शूटिंग काबुल और मजार-ए-शरीफ में की गई थी.

3. जानशीं (2003)
फिरोज खान फिल्म के डायरेक्टर थे. फरदीन खान और सेलिना जेटली फिल्म में लीड रोल में थे. फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान और थाईलैंड में की गई थी.

4. काबुल एक्सप्रेस (2006)
फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था. इसमें जॉन अब्राहम और अरशद वारसी लीड में नजर आए. फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. टोरबाज (2020)
संजय दत्त, नरगिस फाखरी और राहुल देव 'टोरबाज' में नजर आए थे. गिरीश मलिक निर्देशित इस फिल्म में अफगानिस्तान के सुसाइड बॉम्बर बच्चों पर आधरित है.