बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शशिकला का 88 साल की आयु में निधन

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) का रविवार यानी 4 अप्रैल को निधन हो गया. वो 88 साल की थीं.

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शशिकला का 88 साल की आयु में निधन

शशिकला (Shashikala) का निधन

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) का रविवार यानी 4 अप्रैल को निधन हो गया. वो 88 साल की थीं. शशिकला के निधन की खबर से बॉलीवुड गलियारे में शोक की लहर है. शशिकला (Shashikala Dies) के निधन पर फैन्स से लेकर सेलेब्स तक सभी दुख जता रहे हैं. केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा है: "शशिकला नहीं रहीं. वह बॉलीवुड की उस स्वर्णिम शैली से अंतिम एक्ट्रेस थीं. आरआईपी. "क्यूं मुझे इतनी खुशी दे दी कि घबराता है दिल ..." जितेंद्र सिंह ने इस ट्वीट के साथ ही उनका एक डायलॉग भी शेयर किया है.

शशिकला (Shashikala) ने करीब 100 से ज्यादा बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया. शशिकला एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती थी. शशिकला का जन्म 4 अगस्त 1932 में हुआ था. उन्होंने फिल्मों में हीरोइन के साथ-साथ नेगेटिव किरदार भी निभाए थे. शशिकला की पहली फिल्म 'जीनत' थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था. शशिकला ने फिल्मों के साथ कई टीवी शो में भी काम किया था. टीवी सीरियल 'सोन परी' में फ्रूटी की दादी का किरदार भी निभाया था. उनके किरदार को खूब पसंद किया जाता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शशिकला (Shashikala) ने 'तीन बत्ती चार रास्ता', 'हमजोली,' 'सरगम', 'चोरी चोरी', 'नीलकमल', 'अनुपमा' जैसी मशहूर फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा था. लेकिन उन्हें 'डाकू', 'रास्ता' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था. साल 2009 में उन्हें वी शांताराम अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला था.