लॉकडाउन की अनदेखी करने पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, बोले-'उन सभी इमामों को जेल में डालना चाहिए जो...'

शुक्रवार को कई ऐसी घटनाएं सामने आईं, जिसमें लॉकडाउन की अनदेखी की गई. इस पर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने रिएक्शन दिया है.

लॉकडाउन की अनदेखी करने पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, बोले-'उन सभी इमामों को जेल में डालना चाहिए जो...'

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया है. लेकिन शुक्रवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने की कई ऐसी घटनाएं देशभर से सामने आईं. पश्चिम बंगाल की एक मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए कई लोग लॉकडाउन तोड़कर इकट्ठा हो गए. वहीं, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय से लगभग 38 किमी. दूर एक गांव में लॉकडाउन की अवहेलना कर सामूहिक तौर पर मस्जिद में नमाज अदा करने के आरोप में पुलिस ने एक समुदाय के 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. ग्रेटर नोएडा में धारा 144 का उल्लंघन कर जुमे की नमाज अदा करने के लिये कथित रूप से जमा होने पर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. इन खबरों पर बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया है, जो सुर्खियों में है.

कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने अपने ट्वीट में लिखा: "उन सभी इमामों को जेल में डाल दिया जाना चाहिए जिन्होंने कल शाम कानून तोड़ा और लोगों को मस्जिदों में नमाज अदा करने की इजाजत दी, जबकि देश में संपूर्ण लॉकडाउन लागू था. किसी को भी धर्म के नाम पर नियम तोड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए." कमाल आर खान ने इस तरह अपनी राय पेश की. उनके ट्वीट पर यूजर्स के खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं.

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. इस महामारी से अब तक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले  सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले आए हैं और 40 लोगों की जान गई है. यह 24 घंटों में अब तक सबसे ज़्यादा मामले और मौतों का आंकड़ा है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 643 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचने की खबर है. खबरों के मुताबिक, 101,000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, पूरे विश्व में कोरोनावायरस से 16 लाख लोग से ज्यादा मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस का कहर विश्व के कम से कम 177 देशों में फैल चुका है. अकेले अमेरिका में 18,500 से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. कोरोनावायरस संक्रमित मृतकों की संख्या के लिहाज से इटली शीर्ष पर है. इसके बाद सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं.