मशहूर बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन

दिग्गज बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी (Manu Mukherjee) का रविवार को कोलकाता में निधन हो गया.

मशहूर बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन

अभिनेता मनु मुखर्जी (Manu Mukherjee) का कार्डियक अरेस्ट से निधन

खास बातें

  • मशहूर बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी का निधन
  • मनु मुखर्जी ने अपने साउथ कोलकाता वाले घर में अंतिम सांस ली
  • मशहूर बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन
नई दिल्ली:

दिग्गज बंगाली अभिनेता मनु मुखर्जी (Manu Mukherjee) का रविवार को कोलकाता में निधन हो गया.  परिवार के सदस्यों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक उनका निधन उनके साउथ कोलकाता वाले घर में अचानक से कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है.  परिवारवालों ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से उनकी तबीयत लगातार खराब रहती थी. सिर्फ इतना ही नहीं बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी के 15 नवंबर के निधन के बाद वह ज्यादा परेशान रहने लगे थे और उनकी तबीयत ज्यादा खराब रहने लगी थी. बता दें कि मुखर्जी ने सौमित्र चटर्जी के साथ कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में अभिनय किया था.
 

मनु मुखर्जी (Manu Mukherjee) के निधन पर शोक जताते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है. ममता ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करते हुए लिखा- अनुभवी रंगमंच के शानदार कलाकार और फिल्म अभिनेता मनु मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. हमने उन्हें टेली-सम्मान पुरस्कार 2015 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया था. उनके परिवार, सहयोगियों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.

मनु मुखर्जी ने कई वेब सीरीज में भी काम किया है.  मनु ने सत्यजीत रे और मृणाल सेन जैसे प्रख्यात फिल्मकारों के साथ काम किया था. उन्होंने मृणाल सेन की ‘नील आकाश निके' से डेब्यू किया था. और सत्यजीत रे की जॉय बाबा फेलुनाथ तथा Ganashatru के लिए जाने जाते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मनु मुखर्जी (Manu Mukherjee) पश्चिम बंगाल मोशन पिक्चर्स आर्टिस्ट्स फोरम के एक्टिव सदस्यों में से एक थे. उनके निधन की खबर सुनते ही इस फोरम के दूसरे सदस्यों जैसे निर्देशक अतनु घोष, अभिनेता सुजन निल मुखर्जी और सास्वता चटर्जी ने ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि प्रकट की है.