14 में बनीं सुपरस्टार, 17 साल में की शादी, डॉन से रहा रिश्ता लेकिन अब इंडस्ट्री से हो गईं बहुत दूर, पहचाना क्या?

साल 1989 में आई फिल्म त्रिदेव में सनी देओल और माधुरी दीक्षित के साथ नजर आई एक्ट्रेस सोनम खान तो आपको याद होगी, लेकिन इतने सालों में सोनम खान का लुक कितना बदल गया आइए हम आपको दिखाते हैं.

14 में बनीं सुपरस्टार, 17 साल में की शादी, डॉन से रहा रिश्ता लेकिन अब इंडस्ट्री से हो गईं बहुत दूर, पहचाना क्या?

80 से 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करती थी ये सोनम खान (Sonam Khan)

नई दिल्ली:

अगर थ्रोबैक तस्वीरों को देखकर आपको अपने पसंदीदा कलाकारों को पहचान पसंद है, तो आज इस कड़ी में हम आपको दिखाते हैं 80-90 के दौर की उस मशहूर एक्ट्रेस की तस्वीर जिन्होंने महज 14 साल की उम्र में ही बॉलीवुड की ऊंचाइयों को छू लिया, लेकिन फिर 17 साल की उम्र में शादी करने के बाद वो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ऐसी गायब हुईं कि फिर नजर नहीं आई. इतना ही नहीं अपनी लव लाइफ को लेकर भी ये एक्ट्रेस खूब चर्चा में रहीं. अगर अभी भी आप इन्हें गैस नहीं कर पा रहे हैं तो एक हिंट हम आपको दे देते हैं कि इन्हें 90 के दौर में बिकिनी गर्ल के नाम से जाना जाता था.

थ्रोबैक तस्वीर में नजर आ रही एक्ट्रेस कौन 

इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए, यह 1989 में आई फिल्म त्रिदेव की एक तस्वीर है, जिसमें खूबसूरत सी एक्ट्रेस नजर आ रही हैं. क्या आप इस एक्ट्रेस को पहचान पाए हैं कि ये कौन हैं?

अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि 80 और 90 के दौर की फेमस एक्ट्रेस सोनम खान हैं, जो तस्वीर में बहुत ही यंग और मासूम नजर आ रही हैं.

कॉन्ट्रोवर्शियल रही लव लाइफ 

सोनम खान की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो त्रिदेव फिल्म बनाने वाले राजीव राय से उन्होंने 17 साल की उम्र में शादी कर ली थी, लेकिन शादी के बाद राजीव पर किसी ने हमला कर दिया और सेफ्टी की वजह से दोनों इंडिया छोड़कर पहले लॉस एंजेलिस और फिर स्विट्जरलैंड जाकर सेटल हो गए. हालांकि, 15 साल एक साथ रहने के बाद राजीव और सोनम का तलाक हो गया. कहा जाता है कि दोनों के डिवोर्स की वजह सोनम का अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिश्ता था, जिस वजह से राजीव और सोनम एक दूसरे से अलग हो गए थे.

सोनम खान के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म विजय से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद वह त्रिदेव, मिट्टी और सोना, अजूबा, आखिरी गुलाम जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हालांकि, 30 साल बाद वह फिर बड़े पर्दे पर कमबैक की तैयारी कर रही हैं. एक इंटरव्यू के दौरान सोनम खान ने कहा था कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी पर भी डेब्यू करना चाहती हैं.