राजधानी के मेघालयन एज, द स्टोर में गारो जनजाति के एआरटीएस, शिल्प, फिल्म और फूड का जश्न मनाया जाएगा 

मेघालय की गारो जनजाति की कला, शिल्प, फिल्म और भोजन का जश्न 8 अप्रैल 2022 को द स्टोर, गैलरी नंबर 9 पर अपने आगामी कार्यक्रम MANIANI में आयोजित होगा.

राजधानी के मेघालयन एज, द स्टोर में गारो जनजाति के एआरटीएस, शिल्प, फिल्म और फूड का जश्न मनाया जाएगा 

गारो जनजाति फिल्म कला और उत्सव का जश्न मनाएगी

नई दिल्ली :

मेघालय युग स्टोर पर मेघालय की गारो जनजाति की कला, शिल्प, फिल्म और भोजन का जश्न 8 अप्रैल 2022 को द स्टोर, गैलरी नंबर 9 पर अपने आगामी कार्यक्रम MANIANI में आयोजित होगा. यह राजीव गांधी हस्तशिल्प भवन, बाबा खड़क सिंह मार्ग, नई दिल्ली में है.  इस  कार्यक्रम में कलाकार अरक संगमा (सिरेमिक आर्टिस्ट), क्रिस्टीन जी मोमिन (मल्टी-डिसिप्लिनरी आर्टिस्ट) मौजूद होंगे. फिल्म स्क्रीनिंग और पैनल डिस्कशन दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच शिल्प प्रक्रिया प्रदर्शन के साथ शुरू होगा. डोमिनिक संगमा द्वारा एएमए (66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ गारो फिल्म) शाम 5:00 बजे से शाम 7:30 बजे के बीच रखा गया है. 

गारो जनजाति मेघालय के तीन प्राचीन पहाड़ी समुदायों में से एक है. MANIANI जिसका अर्थ है गारो भाषा में "उत्सव." जबकि अरक संगमा बैल को कटहल के पत्तों से बनाने की अपनी बचपन की यादों को वापस लाते हुए मनाते हैं, वहीं क्रिस्टीन जी मोमिन लौकी से प्रेरित अपने संग्रह के माध्यम से प्रकृति का जश्न मनाएंगे. दूसरी ओर डोमिनिक एम. संगमा की फिल्म गारो परिवार के भीतर गहरे बंधनों का उत्सव होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह स्थानीय कलाकारों को मेघालयन एज,  द स्टोर में अपनी कृतियों को प्रदर्शित करने और बेचने के लिए एक वास्तविक मंच प्रदान करता है. अधिकांश ग्रामीण कलाकार मुख्यधारा के बाजार से दूर हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक विरासत का नुकसान होता है. स्टोर बाजार में मेघालय के कलाकारों की उत्कृष्ट कला और शिल्प कौशल को बढ़ावा दिया जाता है.