नेहा कक्कड़ और फाल्गुनी पाठक के सॉन्ग विवाद पर दिया एआर रहमान ने रिएक्शन, रीमेक गाने को बताया 'बर्बाद'

इन दिनों मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ अपने नए गाने 'ओ सजना' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. उनका यह गाना 90 के दशक के सुपर डुपर हिट ट्रैक 'मैंने पायल है छनकाई' का रीमिक्स वर्जन हैं. हाल ही में नेहा कक्कड़ ने इस गाने को रिलीज किया है.

नेहा कक्कड़ और फाल्गुनी पाठक के सॉन्ग विवाद पर दिया एआर रहमान ने रिएक्शन, रीमेक गाने को बताया 'बर्बाद'

नेहा कक्कड़ और फाल्गुनी पाठक के सॉन्ग विवाद पर दिया एआर रहमान ने रिएक्शन

नई दिल्ली:

इन दिनों मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ अपने नए गाने 'ओ सजना' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. उनका यह गाना 90 के दशक के सुपर डुपर हिट ट्रैक 'मैंने पायल है छनकाई' का रीमिक्स वर्जन हैं. हाल ही में नेहा कक्कड़ ने इस गाने को रिलीज किया है. एक तरफ जहां सिंगर के फैंस उनके इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं. वहीं कुछ ने 'ओ सजना' गाने के लिए नेहा कक्कड़ की जमकर आलोचना की है. खुद 'मैंने पायल है छनकाई' गाने की सिंगर फाल्गुनी पाठक ने भी नेहा कक्कड़ के गाने की सोशल मीडिया के जरिए आलोचना की है. 

जिसके बाद दोनों सिंगर सोशल मीडिया पर भिड़ गईं. अब इस पूरे मामले में भारत के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर और सिंगर एआर रहमान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. एआर रहमान ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने नेहा कक्कड़ के गाने और हिंदी सिनेमा में पुराने गानों के बन रहे रीमेक को लेकर अपनी राय दी है. एआर रहमान ने कहा है कि पुराने गानों का रीमेक कल्चर खत्म होना चाहिए. क्योंकि यह गानों को बर्बाद कर देता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंगर ने कहा है कि रीमेक गाने जितने ज्यादा वह देखते हैं, उतना ही विकृत लगते हैं. एआर रहमान के मुताबिक, रीमेक के जरिए संगीतकार की मंशा उसको तबाह करने वाली हो जाती है. सिंगर ने उन लोगों से भी सवाल किया जो कहते हैं कि वे रीमेक के जरिए फिर से कल्पना कर रहे हैं. रहमान ने कहा कि वह किसी और का काम लेने को लेकर भी काफी सावधान रहते हैं. उनका मानना है कि सिंगर को सम्मानजनक होना होगा. इसे सुलझाना होगा. इसके अलावा एआर रहमान ने और भी ढेर सारी बातें कीं.