दाल से लेकर मछली तक, अंकिता लोखंडे की फिटनेस का ये है राज, ग्लोइंग स्किन के लिए लेती हैं ये डाइट

बिग बॉस में इस वक्त अपने कारनामों से लोगों के दिलों पर राज कर रही अंकिता लोखंडे काफी फिट और स्लिम हैं. उनकी फिटनेस और खूबसूरती के पीछे उनका खास डाइट प्लान है.

दाल से लेकर मछली तक, अंकिता लोखंडे की फिटनेस का ये है राज, ग्लोइंग स्किन के लिए लेती हैं ये डाइट

बिग बॉस में धमाल मचा रहीं अंकिता लोखंडे का यह है फिटनेस सीक्रेट

नई दिल्ली:

इन दिनों बिग बॉस के सीजन 17 में धमाल मचा रहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे किसी न किसी वजह से रोजाना सुर्खियों में रहती हैं. टीवी से लेकर फिल्मों तक अपने हुनर से लोगों को दीवाना बना चुकीं अंकिता की खूबसूरती और फिटनेस के भी फैंस कायल है. अंकिता  की ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन हो या फिर परफेक्ट कर्वी फिगर और फिटनेस, दोनों ही बेहद इंस्पायरिंग हैं. शायद यही वजह है की फैंस अक्सर अंकिता लोखंडे की खूबसूरती का सीक्रेट जाने के लिए क्यूरियस रहते हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं कि अंकिता लोखंडे खुद को फिट और ब्यूटीफुल बनाए रखने के लिए कौन सा सीक्रेट डाइट प्लान फॉलो करती हैं. 

अंकिता लोखंडे की डाइट

प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट 

नाश्ते में अंकिता लोखंडे ब्राउन ब्रेड और ऑमलेट खाती हैं.  प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट लेने से अंकित अपने पूरे दिन के कामकाज के लिए एनर्जी से भरपूर रहती हैं. 

गेहूं की रोटी नहीं खाती अंकिता लोखंडे

लंच में अंकिता गेंहू की बजाय मिलेट यानी रागी से बने आटे की रोटी खाना पसंद करती हैं. इस मिलेट में ढेर सारा फाइबर होता है और ये शरीर का  डाइजेस्टिव सिस्टम को दुरुस्त रखता है. मिलेट रोटी से वो अपने मेटाबॉलिज्म को मजबूत रखती हैं और इसे खाने के बाद देर तक भूख भी महसूस नहीं होती. 

फल और ड्राई फ्रूट्स पर भरोसा 

लंच के बाद शाम के वक्त लगने वाली भूख को शांत करने के लिए अंकिता फ्रूट्स खाना प्रेफर करती हैं. इससे उनको ढेर सारा पोषण मिलता है और उनकी स्किन भी हाइड्रेट रहती है. इसके अलावा अंकिता ड्राइफ्रूट्स भी खाती हैं जिससे उनको ताकत और पोषण मिलता है. 

चिकन खाना है पसंद 

अंकिता को लंच और डिनर में रागी की रोटी के साथ ग्रिल्ड चिकन खाना खूब पसंद है. इससे उनके शरीर को ढेर  सारा प्रोटीन मिलता है जो उन्हें एनर्जी भी देता है.  अंकित अपने डाइट प्लान में ढेर सारी सब्जियों को शामिल करती हैं. लंच और डिनर दोनों ही हरी सब्जियों से भरा हुआ होता है.

दाल और मछली है बेस्ट चॉइस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डाइट प्लान में अक्सर लोग गलती यह करते हैं की कार्ब्स और फैट की क्वांटिटी ज्यादा होती है और प्रोटीन की बहुत कम. लेकिन अंकिता अपनी डाइट में प्रोटीन का खास ख्याल रखती हैं. यही वजह है कि डिनर में अंकित दाल जरूर लेती हैं. इसके साथ साथ उनको मछली और चिकन खाना पसंद है. वो फ्राई फिश और तरह तरह की दालों का सेवन करती है जिससे उनको प्रोटीन मिलता है.