इस हिंदी फिल्म ने की थी 5000 करोड़ रुपये की कलेक्शन ! पीछे रह गई RRR, बाहुबली, पठान, दंगल ?

इस हिंदी फिल्म की कमाई को लेकर इतने बड़े आंकड़े का दावा खुद फिल्म के डायरेक्टर ने किया था.

इस हिंदी फिल्म ने की थी 5000 करोड़ रुपये की कलेक्शन ! पीछे रह गई RRR, बाहुबली, पठान, दंगल ?

फिल्म के सीन में अमीषा पटेल

नई दिल्ली:

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर-2 जल्द पर्दे पर रिलीज होने वाली है. अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा में बनी हुई है. इसके साथ ही लोग 2001 में आई गदर को भी याद कर रहे हैं. अब दर्शकों को बस यही इंतजार है कि गदर-2 वही पुराना जादू चला पाती है या नहीं. बता दें कि गदर का डायरेक्शन भी अनिल शर्मा ने ही किया था और अब वो नई कहानी के साथ हाजिर हैं. इस मौके पर अनिल शर्मा का वो स्टेटमेंट भी दोबारा याद किया जा रहा है जब उन्होंने दावा किया था कि गदर: एक प्रेम कथा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5000 करोड़ रुपये था.

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि गदर सुपरहिट थी और इसने उस समय बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए थे. गदर भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बैक ड्रॉप पर बनी थी. सनी देओल के तारा सिंह के किरदार और अमीषा पटेल के सकीना के किरदार को दर्शकों से काफी तारीफ मिली थी. गदर का गाना 'उड़ जा काले कावा' ब्लॉकबस्टर गाना था.

गदर बेशक एक जबरदस्त हिट थी लेकिन डायरेक्टर अनिल शर्मा ने 2017 में एक बार कहा था कि गदर, लगान के साथ रिलीज हुई थी और हालांकि लगान की वजह से इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर हुआ था फिर भी गदर 5000 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में कामयाब रही. अनिल शर्मा ने यह बयान अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा की फिल्म के लॉन्च इवेंट में की थी. अनिल शर्मा का ये दावा थोड़ा ठीक नहीं लगता. ऐसा लग रहा है कि फिल्म मेकर के कुछ ज्यादा ही बढ़ा चढ़ा कर बता दिया. क्योंकि आंकड़ों की मानें तो गदर ने 5000 करोड़ रुपये के आसपास भी नहीं पहुंची थी. गदर की लाइफटाइम कलेक्शन 133.12 करोड़ रुपये है. कहीं से भी ये 5000 करोड़ के पास नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी इवेंट के दौरान अनिल शर्मा ने बाहुबली-2 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में भी बात की जो अब तक का सबसे ज्यादा 1500 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया था. हालांकि अनिल शर्मा ने प्रभास की फिल्म को खारिज करके सभी को चौंका दिया और कहा, 'गदर ने 2001 में 265 करोड़ रुपये का कारोबार किया था जब टिकट केवल 25 रुपये की थी. इस हिसाब से देखा जाए तो आज यह 5000 करोड़ रुपये है और बाहुबली-2 अभी लगभग 1500 करोड़ रुपये तक पहुंची है इसलिए कोई रिकॉर्ड नहीं टूटा है'