इस वजह से सिर के नीचे अपने जूते लेकर सोया करते थे अमिताभ बच्चन, वजह जान आप भी हो जाएंगे इमोशनल

कई दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे अमिताभ के लाखों ही नहीं करोड़ों दीवाने हैं. फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके अमिताभ जब टीवी पर नजर आए तो यहां भी उनका क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोला.

इस वजह से सिर के नीचे अपने जूते लेकर सोया करते थे अमिताभ बच्चन, वजह जान आप भी हो जाएंगे इमोशनल

क्यों तकिये के नीचे जूता रखकर सोया करते थे अमिताभ?

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में बेहद बड़ा मुकाम हासिल किया है. कई दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे अमिताभ के लाखों ही नहीं करोड़ों दीवाने हैं. फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके अमिताभ जब टीवी पर नजर आए तो यहां भी उनका क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोला. टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति से बिग बी पूरी तरह छा गए. बच्चों से लेकर बड़े हर किसी को उसका ये शो खूब पसंद आता है. इसी शो में अमिताभ अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे करते रहे हैं. एक एपिसोड में अमिताभ ने बताया कि कभी वह अपनी तकिए के नीचे जूते लेकर सोया करते थे.

बिग बी ने सुनाया किस्सा

एक एपिसोड में कंटेस्टेंट की बातों से भावुक होकर बिग बी ने ये किस्सा सुनाया था. बिग बी ने अपने माता-पिता के साथ बिताए दिनों को याद किया. उन्होंने कहा कि वह अपने माता-पिता से यूं तो किसी चीज की जिद नहीं किया करते थे, लेकिन उन्हें जूतों का शौक था. कभी कोई जूता उन्हें पसंद आ जाते तो वो उसे खरीदने के लिए कहते थे. ऐसे में जब उन्हें वो जूते मिल जाते तो फिर अमिताभ उसे खूब संभाल कर रखते थे.

ये थी जूतों को सिर के नीचे रखने की वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन ने खुद ही बताया कि वो अपने फेवरेट जूते को बहुत संभाल-संभाल रखते थे. वो उस जूते को सोते समय भी अपने तकिए के नीचे रख कर सोते थे, क्योंकि वो उसे अपने माता-पिता का दिया अनमोल तोहफा मानते थे. बता दें कि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन हिंदी साहित्य के महान कवि थे. अमिताभ जब फिल्मों में काम करने आए तो उनकी कई फिल्में लगातार फ्लॉप हुईं. ऐसे में कई लोगों ने ये भी कहा कि वह कवि के बेटे हैं तो उन्हें कविता ही करनी चाहिए. हालांकि अमिताभ ने खुद को साबित कर दिखाया.