विज्ञापन

अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रीमेक ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार, ये सात फिल्में हैं सबूत

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत के बीच गजब का संयोग है. अमिताभ की कई फिल्में ऐसी हैं जिनके रीमेक में रजनीकांत रील रोल के जरिए छा गए थे.

अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रीमेक ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार, ये सात फिल्में हैं सबूत
अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रीमेक ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने ढेर सारी सुपरहिट और शानदार फिल्में देकर ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसे कोई हासिल नहीं कर सकता है. जिस तरह अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में महानायक कहे जाते हैं, ठीक उसी तरह टॉलीवुड यानी साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार रजनीकांत को थलाइवा का दर्जा दिया गया है. अमिताभ और रजनीकांत दोनों ही लोकप्रियता के मामले में दूसरों से काफी ऊपर हैं. लेकिन दोनों के बीच एक ऐसा कनेक्शन है जो कम ही देखने को मिलता है. कम ही लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की कई ऐसी फिल्में हैं जिनका साउथ में रीमेक बनाकर रजनीकांत रातों रात स्टार बन गए थे. चलिए आज उन फिल्मों के बारे में जानते हैं जो अमिताभ ने की और बाद में उनके रीमेक में रजनीकांत दिखाई दिए.

अमिताभ बच्चन की इन फिल्मों के रीमेक में दिखे रजनीकांत

अमर अकबर एंथोनी
अमिताभ बच्चन के करियर में अमर अकबर एंथोनी का बड़ा मुकाम है. 1977 में बॉलीवुड की ये फिल्म रिलीज होते ही हिट हो गई. इसके अगले ही साल साउथ में इस फिल्म का रीमेक बना जिसका नाम था शंकर सलीम सिमोन. रजनीकांत ने इस फिल्म में सिमोन का किरदार निभाया था.

डॉन
अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म डॉन का साउथ में रीमेक बना और फिल्म का नाम था बिल्ला. इस फिल्म के नायक रजनीकांत थे जो गैंगस्टर बिल्ला बने थे.

नमक हलाल 
अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म नमक हलाल का भी साउथ ने अगले साल रीमेक बना डाला. 1987 में साउथ में रजनीकांत को लेकर बनी फिल्म वेलाईकरण ने भी झंडे गाड़ दिए. इस फिल्म में तो रजनीकांत ने अपने ही स्टाइल में अमिताभ का डायलॉग 'आई कैन टॉक इंग्लिश' भी बोला था.

कसमें वादे 
1988 में साउथ में रजनीकांत को लेकर फिल्म बनी जिसका नाम था धर्माथिन थलाइवन. ये फिल्म अमिताभ की सुपरहिट फिल्म कसमे वादे का रीमेक थी और इस फिल्म में रजनीकांत का डबल रोल भी था.

लावारिस 
1981 में अमिताभ बच्चन की फिल्म लावारिस ने सक्सेस के कई रिकॉर्ड बनाए थे. इसके सालों बाद यानी 1990 में साउथ में इसका रीमेक बना जिसका नाम था पनक्करण. इसमें भी रजनीकांत ने अमिताभ वाला रोल प्ले किया था.

मर्द 
1985 में अमिताभ बच्चन मर्द बनकर पर्दे पर छा गए थे. इस फिल्म का रीमेक अगले ही साल साउथ में बन गया और उसका नाम था मावीरन. इसमें रजनीकांत ने लीड रोल प्ले किया था. कहते हैं कि पहले ये रोल शिवाजी गणेशन को दिया जा रहा था, लेकिन उनके मना करने के बाद ये रोल रजनीकांत की झोली में आ गिरा.

दीवार 
1975 में दीवार फिल्म ने अमिताभ बच्चन को घर घर का हीरो बना दिया था. इस फिल्म का रीमेक साउथ में 1981 में बना और इस फिल्म का नाम Thee रखा गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कश्मीर डायरी: फिल्म कभी-कभी में अमिताभ, राखी और VVIP 'गुपकार' रोड वाली कश्मीर की कहानी
अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रीमेक ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार, ये सात फिल्में हैं सबूत
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Next Article
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com