'पाताल लोक' को भारत की 110 अलग-अलग लोकेशन पर किया गया है शूट, ट्रेलर पहले ही हो चुका है रिलीज

अमेज़न पर जल्द ही रिलीज होने वाली सीरीज 'पाताल लोक (Patal Lok)' को 110 लोकेशन पर शूट किया गया है.

'पाताल लोक' को भारत की 110 अलग-अलग लोकेशन पर किया गया है शूट, ट्रेलर पहले ही हो चुका है रिलीज

'पाताल लोक (Paatal Lok)' का ट्रेलर हुआ रिलीज

खास बातें

  • 'पाताल लोक' का ट्रेलर हुआ रिलीज
  • 110 लोकेशन पर शूट हुई सीरीज
  • अमेजन पर जल्द होगी रिलीज
नई दिल्ली:

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) इन दिनों अपनी अपकमिंग सीरीज 'पाताल लोक (Paatal Lok)' के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहा है. 'पाताल लोक (Paatal Lok Webseries)' का हाल ही में ट्रेलर भी रिलीज हुआ था, जिसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए है. इस क्राइम थ्रिलर सीरीज को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फिल्माया गया है. दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गयी इस सीरीज को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है. 'पाताल लोक' के निर्माताओं द्वारा इसे इंटेंस और दिलचस्प बनाये रखने में पूरी कोशिश की गई है, जिसकी एक झलक हमें सीरीज के टीजर और ट्रेलर में भी देखने मिल रही है.

रचनाकार सुदीप शर्मा (Sudeep Sharma) का कहना है कि शो के साथ, हम विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न संस्कृतियों, दृष्टिकोणों और कहानियों की खोज करना चाहते थे. दर्शकों के सामने कुछ ऐसा पेश करना चाहते थे, जिसके बारे में वे संभवतः जानते नहीं हैं, या कम से कम कुछ ऐसा जो अभी तक उन्होंने देखा नहीं है. यह शो दिल्ली, यूपी और पंजाब के क्षेत्रों में स्थापित किया गया है. मैं अपने काम की रिसर्च के लिए दिल्ली और पंजाब, बुंदेलखंड और यूपी में अपना बहुत सारा समय बिता चुका हूं. दिल्ली में प्लॉट स्थापित करने का एक अन्य कारण यह था कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य का शीर्ष है और जहां शक्ति केंद्र मौजूद हैं. इसके अलावा, अधिकांश मीडिया चैनल दिल्ली से संचालित होते हैं. एक और बात जो दिल्ली को रोमांचित बनाता है, वह यह है कि इसकी लोकेशन के कारण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ अराजक हिस्सों की सीमा से लगे सीमावर्ती शहर होने का अहसास होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा, हमने लगभग 110 अलग-अलग स्थानों पर शूटिंग की है जो एक टास्क था! शो की लगभग 70 प्रतिशत शूटिंग दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक और चित्रकूट में वास्तविक स्थानों पर की गई है, और बाकी मुंबई के सेट पर रीक्रिएट किये गए हैं. हमने दर्शकों के सामने वास्तविकता के निकटतम तस्वीर पेश करने के लिए व्यापक शोध किया है. इसका उद्देश्य इसे यथासंभव प्रामाणिक रखने का था. हमने दिल्ली में एक पुलिसकर्मी के घर के सौंदर्यशास्त्र से ले कर एक पुलिस स्टेशन की तरह दिखने वाले विभिन्न पहलुओं तक, बहुत शोध किया है.