टाइम्स मैग्जीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल हुई ये एक्ट्रेस, दीपिका और कटरीना का नाम लेना होगा गलत

टाइम पत्रिका की '100 सबसे प्रभावशाली लोगों' की लिस्ट में शामिल होने वाली बॉलीवुड की इकलौती एक्ट्रेस आलिया भट्ट है.

टाइम्स मैग्जीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल हुई ये एक्ट्रेस, दीपिका और कटरीना का नाम लेना होगा गलत

आलिया भट्ट टाइम्स 100 की लिस्ट में हुई शामिल

नई दिल्ली:

टाइम पत्रिका की '100 सबसे प्रभावशाली लोगों' की लिस्ट आ गई है, जिसमें कटरीना कैफ औऱ दीपिका पादुकोण जैसी टॉप एक्ट्रेस नहीं बल्कि आलिया भट्ट की एंट्री हो गई है. इसके अलावा लिस्ट में विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, पहलवान साक्षी मलिक और भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने 2024 के लिए में जगह बनाई है. सूची में शामिल एक अन्य प्रमुख भारतीय नाम पहलवान साक्षी मलिक का है, जो भारत की एकमात्र महिला ओलंपिक पदक विजेता हैं, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व किया था.

साक्षी ने एक्स पर लिखा, "2024 का टाइम100 सूची में शामिल होने पर गर्व है." इसके अलावा आलिया भट्ट ने भी अपनी इस उपलब्धि को फैंस के साथ शेयर करते हुए लिखा, #TIME100 का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. आपके दयालु शब्दों के लिए प्रिय #टॉम हार्पर को धन्यवाद. 

आलिया के पहले हॉलीवुड प्रोजेक्ट स्ट्रीमिंग फिल्म 'हार्ट ऑफ स्टोन' के निर्देशक टॉम हार्पर ने अभिनेत्री की प्रशंसा करते हुए उन्हें "वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय स्टार" कहा.  उन्होंने लिखा, "अपनी प्रसिद्धि के बावजूद, आलिया सेट पर अत्यधिक विनम्र और मजाकिया हैं. उनके काम करने के तरीके में एक आकर्षण है : केंद्रित, आइडिया स्वीकार करने और रचनात्मक जोखिम लेने को तैयार. फिल्म में मेरे पसंदीदा क्षणों में से एक तब आया जब एक टेक के अंत में इंप्रोवाइजेशन किया गया. उसने भावनात्मक सूत्र को पकड़ा और उसके साथ हो लीं.

“आलिया का सुपरपावर प्रामाणिकता और संवेदनशीलता को फिल्म-स्टार चुंबकत्व के साथ मिलाने की उनकी क्षमता है. एक अभिनेत्री के रूप में, वह चमकदार हैं, और एक व्यक्ति के रूप में, वह जमीनी आश्वासन और रचनात्मकता लाती हैं जो वास्तव में एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार बनाती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है आलिया टाइम मैगजीन की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. सूची में शामिल भारत से जुड़े अन्य नामों में खगोलशास्त्री प्रियंवदा नटराजन, अमेरिकी ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जिगर शाह और शेफ और अधिकार कार्यकर्ता अस्मा खान शामिल हैं. इसमें गायक-गीतकार दुआ लीपा, ऑस्कर पुरस्कार विजेता अमेरिकी अभिनेत्री डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ और ऑस्कर नामांकित अभिनेता जेफरी राइट और कोलमैन डोमिंगो भी शामिल हैं. सूची में फिल्मी हस्तियां ताराजी पी हेंसन, इलियट पेज, माइकल जे. फॉक्स, सोफिया कोपोला और हयाओ मियाज़ाकी भी शामिल हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)