ऐश्वर्या राय की रिजेक्ट की गई इस फिल्म से हुआ था श्रीदेवी का हिट कमबैक, थियेटर से इमोशनल होकर निकल रहे थे दर्शक

'इंग्लिश विंग्लिश' जब सिनेमाघरों में आई थी तब इसे खूब तारीफें मिली थीं. फिल्म को श्रीदेवी के पति और फिल्म मेकर बोनी कपूर ने ही बनाया था.

ऐश्वर्या राय की रिजेक्ट की गई इस फिल्म से हुआ था श्रीदेवी का हिट कमबैक, थियेटर से इमोशनल होकर निकल रहे थे दर्शक

ऐश्वर्या राय की वजह से श्रीदेवी को मिली कमबैक फिल्म

श्रीदेवी बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में से एक थीं. आज भले ही वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्में, एक्टिंग और स्टारडम जेहन में ताजा हैं. श्रीदेवी की सबसे अच्छी फिल्मों में 'इंग्लिश विंग्लिश' का नाम भी आता है. यह उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्मों में से एक है. साल 2012 में आई इस फिल्म में एक ऐसी महिला के बारें में बताया गया है जो अपनी फैमिली में सम्मान पाने के लिए अमेरिका में इंग्लिश सीखने की हरसंभव कोशिश करती है और एक दिन ऐसा होता है जब वह अच्छी इंग्लिश तो बोलती है और सबको हैरान कर देती है. इस फिल्म में श्रीदेवी की एक्टिंग को तारीफ मिली लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के लिए पहली पसंद श्रीदेवी बिल्कुल भी नहीं थी. उनसे पहले यह फिल्म एक और दिग्गज एक्ट्रेस के पास गई थी. पढ़िए दिलचस्प किस्सा.

'इंग्लिश विंग्लिश' की पहली पसंद नहीं थीं श्रीदेवी

फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' जब सिनेमाघरों में आई थी तब इसे खूब तारीफें मिली थीं. फिल्म को श्रीदेवी के पति और फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने ही बनाया था. हाल ही में एक इंटरव्यू में बोनी कपूर ने खुलासा किया कि इस फिल्म के लिए पहली चॉइस श्रीदेवी नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन थीं. फिल्म उन्हीं के साथ बनाई जाने वाली थी. फिल्म की डायरेक्टर गौरी शिंदे इसके लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को कॉस्ट करना चाहती थीं लेकिन फिल्म प्रोड्यूसर आर बाल्की श्रीदेवी के साथ इस फिल्म को करना चाहते थे. वह इस फिल्म को साउथ इंडियन भाषाओं में भी लाना चाहते थे.

श्रीदेवी को ऐसे मिली 'इंग्लिश विंग्लिश'

जब बोनी कपूर ने आर बाल्की से पूछा कि वह सिर्फ लोकल लैंग्वेज में ही काम क्यों करना चाहते हैं तब उन्होंने बताया कि फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए श्रीदेवी बिल्कुल फिट रहेंगी क्योंकि इंग्लिश से जूझने का किरदार निभा पाना इतना आसान नहीं है और श्रीदेवी ही इसे अच्छी तरह से निभा चुकी हैं.

ऐश्वर्या राय पर क्यों राजी नहीं हुए फिल्म प्रोड्यूसर

बोनी कपूर ने बताया कि ऐश्वर्या राय बच्चन मिस इंडिया भी रह चुकी हैं लेकिन उन्हें लगता है कि 'इंग्लिश विंग्लिश' के कैरेक्टर के लिए किसी की तुलना में श्रीदेवी ज्यादा परफेक्ट थीं. इस वजह से बाद में ऐश्वर्या राय बच्चन की बजाय श्रीदेवी को इस फिल्म में कास्ट किया गया और उन्होंने बखूबी इस किरदार को निभाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com