ऐश्वर्या-अभिषेक की ऐसे हुई थी पहली मुलाकात, यूं किया प्यार का इजहार- फोटो में देखें पूरी लव स्टोरी

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक हैं. आज ऐश्वर्या राय का जन्मदिन है. नह 49 साल की हो गई हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम बात करते हैं अभिषेक बच्चन के साथ उनकी प्रेम कहानी की.

ऐश्वर्या-अभिषेक की ऐसे हुई थी पहली मुलाकात, यूं किया प्यार का इजहार- फोटो में देखें पूरी लव स्टोरी

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी

नई दिल्ली :

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक हैं. आज ऐश्वर्या राय का जन्मदिन है. नह 49 साल की हो गई हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम बात करते हैं अभिषेक बच्चन के साथ उनकी प्रेम कहानी की. खूबसूरती की मिसाल ऐश्वर्या और जूनियर बच्चन अभिषेक की शादी बॉलीवुड की उन शादियों में शामिल हैं जो चर्चा के केंद्र में रहीं. 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या और अभिषेक ने अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा में सात फेरे लिए थे. इस जोड़ी के बारे में जानने के लिए फैंस के बीच हमेशा जिज्ञासा बनी रहती है. आइए अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपको बताते हैं और उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरों पर भी नजर डालते हैं.

अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या से पहली बार स्विट्जरलैंड में मिले थे. ऐश्वर्या यहां पर अपनी फिल्म की शूटिंग में बिजी थीं, जबकि अभिषेक एक फिल्म के लिए लोकेशन देखने गए हुए थे. ये वो वक्त था जब अभिषेक एक्टिंग की बजाय प्रोडक्शन का काम देखा करते थे. यहां बॉबी देओल ने ऐश्वर्या राय को अभिषेक से मिलवाया था.
 

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने साल 2000  फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के में पहली बार साथ में काम किया. इसी फिल्म से दोनों की जोड़ी को नोटिस किया गया, हालांकि तब दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं हुआ करता था, लेकिन दर्शकों के दिल में इस जोड़ी ने जगह बना ली थी.
 


ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के लिए 2006 सबसे अहम साल था. इस साल इन दोनों सितारों ने गुरु, उमराव जान और धूम 2 में एक साथ काम किया, ऐसे में दोनों को एक साथ काफी समय बिताने का मौका मिला. माना जाता है कि धूम 2 की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए और इसी दौरान वे एक दूसरे को पसंद करने लगे. अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान वे दोनों एक ही होटल में ठहरे थे. इसी दौरान अभिषेक ने विश्व सुंदरी ऐश्वर्या को प्रपोज किया तो ऐश ने भी तुरंत हां कर दी. कहा जाता है कि उस समय अभिषेक ने ऐश्वर्या राय को जो रिंग पहनाई थी वो डायमंड की नहीं बल्कि नकली थी.  जनवरी 2007 में दोनों की सगाई जलसा में हुई और इसी साल अप्रैल में दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

शादी के बाद कपल महीने भर के लिए हनीमून मनाने यूरोप गया हुआ था. दोनों को आज भी साथ देखने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है.

Bollywood Gold: जब चारों दिशाओं में गूंजा Pankaj Udhas का ये गाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com