रश्मिका मंदाना से पहले इस एक्ट्रेस की फोटोज के साथ हुई थी छेड़छाड़, मां की नजरों में पड़ी थीं बेटी की एडिटेड तस्वीरें

रश्मिका मंदाना की फेकवीडियो वायरल होने के बाद ये मामला उछाल में आ गया और सभी ने इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

रश्मिका मंदाना से पहले इस एक्ट्रेस की फोटोज के साथ हुई थी छेड़छाड़, मां की नजरों में पड़ी थीं बेटी की एडिटेड तस्वीरें

सोनाली सैगल

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हाल ही में रश्मिका ने उस वायरल क्लिप पर रिएक्शन दिया. इस फेक वीडियो में AI का इस्तेमाल करके किसी लड़की के चेहरे की जगह रश्मिका का चेहरा चिपकाया गया था. एक्स पर अपने रश्मिका ने कहा कि वह अपने 'बेहद डरावने' डीपफेक वीडियो के ऑनलाइन फैलने से 'असल में बहुत आहत' थीं. अब इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस सोनाली सेगल ने कुछ इसी तरह के हालात से गुजरने के बारे में खुलासा किया है.

सोनाली सेगल अपनी डीपफेक तस्वीरों पर

रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के बारे में बात करते हुए सोनाली सेगल ने पोर्टल को अपने एक्सपीरियंस के बारे में बताया, “हां यह मेरे साथ पहले भी हुआ है लेकिन वीडियो में नहीं तस्वीरों के रूप में...और तब यह बहुत बहुत डरावना था. दरअसल मेरी मां ने मुझे इसके बारे में बताया था. मेरी मां बहुत भोली-भाली हैं और कम से कम उस समय यह सब बहुत नया था. उन्हें समझ नहीं आया. इसका असल में उस पर असर पड़ा. उसने कहा कि ये आपकी कौन सी तस्वीरें हैं? और मैं ऐसा था जैसे वो असल में था. वे एडिटेड थे और तो यह बहुत दुखद है. यह डरावना है और मुझे गुस्सा दिलाता है. यह पूरी तरह से गैरकानूनी है और सिर्फ इसलिए कि वे अनजान लोग हैं ऐसा करना किसी भी तरह से इसे ठीक नहीं है."

रश्मिका के वायरल वीडियो पर सोनाली ने दिया रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनाली ने आगे रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो पर बात की और कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा, “हे भगवान, यह डरावना है. बहुत बहुत डरावना. बेशक हम सभी ने इसे अतीत में तस्वीरों के साथ देखा है और यह हमेशा बहस का विषय रहा है लेकिन यह बिल्कुल असल है. मेरा मतलब है यह बहुत गैरकानूनी है. इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है. एक लड़की के रूप में एक इंसान के रूप में मैं सेफ महसूस नहीं करती क्योंकि इसका मतलब है कि जो कुछ भी ऑनलाइन अवेलेबल है उससे कुछ भी किया जा सकता है. हमारी ज्यादातर लाइफ इंटरनेट पर है चाहे वह सोशल मीडिया हो, Google हो, या हमारा फोन हो".