वो एक्टर्स जिन्होंने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करने का बनाया रिकॉर्ड, कोई 700 तो कोई 500 से ज्यादा फिल्मों में आ चुका है नजर

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन लेजेंड्री एक्टर्स के बारे में जिन्होंने फिल्मी करियर में इतनी फिल्में की है जो हमारी आपकी कल्पना से परे है.

वो एक्टर्स जिन्होंने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करने का बनाया रिकॉर्ड, कोई 700 तो कोई 500 से ज्यादा फिल्मों में आ चुका है नजर

जानें किस बॉलीवुड एक्टर ने की है सबसे ज्यादा फिल्में

नई दिल्ली :

कुछ लोग अभिनय को अपने प्रोफेशन के रूप में लेते हैं और कुछ लोग इससे जुनून मान लेते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स रहे हैं उन्हें अपने फिल्मी करियर को उस मुकाम पर पहुंचाया जो कर पाना बेहद मुश्किल है. कुछ ऐसे एक्टर्स रहे हैं जिन्होंने कई फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया तो कुछ कलाकारों ने अपने किरदारों को अमर कर दिया. आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन लेजेंड्री एक्टर्स के बारे में जिन्होंने फिल्मी करियर में इतनी फिल्में की है जो हमारी आपकी कल्पना से परे है.

शक्ति कपूर

उन्हें स्टीरियोटाइपिकल फनीमैन कहें या बॉलीवुड का जबरदस्त खलनायक, दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर ने अपने दोनों अवतारों से फैंस को मंत्रमुग्ध कर दिया है. अपने साढ़े चार दशकों के लंबे करियर में 700 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके शक्ति कपूर आसानी से बॉलीवुड में सबसे अधिक फिल्में करने वाले एक्टर ने जहां अपने कॉमिक रोल्स से लोगों का एंटरटेनमेंट किया. वहीं अपने विलन के किरदार से भी लोगों का जबरदस्त मनोरंजन किया.

अनुपम खेर

दो बार नेशनल अवार्ड विनर अनुपम खेर पिछले तीन दशकों से अधिक समय से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. बॉलीवुड की 500 से अधिक फिल्मों में अनुपम खेर नजर आ चुके हैं. अनुपम खेर यादगार किरदार हों या फिर उनकी जबरदस्त अदाकारी, फैंस को उनका हर अंदाज बेहद पसंद है. अनुपम खेर का नेगेटिव किरदार हो या फिर बेहद संवेदनशील भूमिका, अपने हर  हर एक रोल को एक्टर ने बखूबी निभाया है.

अरुणा ईरानी

अरुणा ईरानी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. इनमें कई क्षेत्रीय फिल्म उद्योग भी शामिल है. बॉलीवुड की कई फिल्मों में अरुणा ईरानी सपोर्टिंग रोल में नजर आईं तो कई किरदार उनके ऐसे थे जिसमें उनके बिना फिल्म  के पूरे होने की कल्पना ही नहीं की जा सकती थी. अरुणा ईरानी लगभग 6 दशकों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी विरासत को जारी रखे हुए हैं.

अमरीश पुरी

न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरे इंडियन थिएटर में अमरीश पुरी का नाम मोस्ट आईकॉनिक एक्टर्स में शुमार है. अमरीश पुरी में लगभग 400 फिल्मों में अभिनय किया है, उनमें से कई फिल्मों में उन्होंने खुद को बॉलीवुड खलनायक के रूप में अमर कर दिया. पुरी बॉलीवुड के सबसे सम्मानित अभिनेताओं में से एक थे. अब अमरीश पुरी भले ही हमारे बीच ना हो लेकिन उनकी वो दमदार छवि अभी फैंस के दिलों में जिंदा है. अमरीश पुरी न केवल भारतीय दर्शकों के लिए एक जाना माना नाम थे, हॉलीवुड में भी लोकप्रियता कम नहीं थी. स्टीवन स्पीलबर्ग की हॉलीवुड फिल्म इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम में पुरी की भूमिका और रिचर्ड एटनबरो की गांधी में भी उन्हें इंटरनेशनल सिनेमा में एक यादगार पर्सनालिटी बना दिया. 

ओम पुरी

बॉलीवुड फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले एक और लेजेंड्री एक्टर स्वर्गीय ओम पुरी हैं. ओम पुरी ने न सिर्फ आठ फिल्मों में अपनी संवेदनशील भूमिकाओं से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई, बल्कि कमर्शियल फिल्मों में भी अपने किरदारों से सबको चकित कर दिया था. साढ़े चार दशक के अपने लंबे फिल्मी करियर में, शानदार अभिनेता ने लगभग 350 फिल्मों में काम किया था, जिसमें कई हॉलीवुड फिल्में शामिल हैं.

कादर खान

बॉलीवुड में अपने शानदार करियर के दौरान लगभग 300 फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले अभिनेता कादर खान हैं. वैसे तो कादर खान ने कई तरह के किरदार निभाया लेकिन उनकी कॉमिक किरदारों को फैंस ने सबसे ज्यादा पसंद किया और सराहा. कादर खान कई फिल्मों में खलनायक के किरदार में भी नजर आ चुके हैं. 

ये VIDEO भी देखें : फैशन वीक में दिखा तारा सुतारिया का जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com