सांस की तकलीफ के बाद मनोज कुमार अस्पताल में, खतरे से बाहर बताए गए

सांस की तकलीफ के बाद मनोज कुमार अस्पताल में, खतरे से बाहर बताए गए

मुंबई:

'भारत कुमार' के नाम से मशहूर जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता-निर्देशक मनोज कुमार को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में दाखिल कराए जाने की ख़बर है, जहां वह खतरे से बाहर बताए गए हैं।
 
मिली जानकारी के अनुसार, मनोज कुमार की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हो गई थी, क्योंकि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। कोकिलाबेन अस्पताल ने उनके दाखिले की पुष्टि तो कर दी, लेकिन बीमारी के बारे में कोई जानकारी देने से मना कर दिया। उधर सूत्रों के मुताबिक, मनोज कुमार अब खतरे से बाहर हैं।
 
परिवार ने प्राइवेसी का ध्‍यान रखने के लिए कहा
मनोज कुमार के परिवार ने अस्पताल से दिग्गज की प्राइवेसी का ख्याल रखने के लिए कहा है, और इसीलिए अस्पताल ने उनकी तबीयत को लेकर विवरण देने से इनकार किया। मनोज कुमार को वर्ष 2013 में भी गॉल ब्लैडर की तकलीफ के बाद इसी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, और उस समय भी कुछ दिन के इलाज के बाद वह ठीक होकर घर लौट गए थे।
 
मिल चुके हैं कई सम्‍मान
78-वर्षीय मनोज कुमार देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत फिल्मों में शानदार अभिनय की वजह से 'भारत कुमार' भी कहे जाते हैं, और उन्हें वर्ष 1992 में पद्मश्री समेत कई सम्मान मिल चुके हैं। उन्होंने करीब 55 फिल्मों में अभिनय किया है, तथा सात फिल्मों का निर्देशन भी। उनकी प्रमुख फिल्मों में 'हरियाली और रास्ता', 'पूरब और पश्चिम', 'क्रांति', 'वो कौन थी', 'हिमालय की गोद में', 'शहीद', 'उपकार' और 'रोटी, कपड़ा और मकान' शामिल हैं।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com