विज्ञापन

बॉलीवुड में साइड हीरो लेकिन 90s में बांग्लादेश का रातोंरात सुपरस्टार था ये बच्चा, पहचाना?

तस्वीर में दिख रहा बच्चा 90 के दशक का सुपरस्टार तो कहलाया. लेकिन बॉलीवुड का नहीं बल्कि बांग्लादेश की फिल्म इंडस्ट्री का.

बॉलीवुड में साइड हीरो लेकिन 90s में बांग्लादेश का रातोंरात सुपरस्टार था ये बच्चा, पहचाना?
chunky panday childhood photo: बांग्लादेश के सुपरस्टार कहलाते हैं चंकी पांडे
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 90 के दशक के सुपरस्टार्स की बात की जाए तो शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे बड़े नाम सबसे पहले जहन में आते हैं. इनके साथ कई और कलाकारों ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई. इन सबके बीच एक और नाम था चंकी पांडे का, जो इन कलाकारों के भीड़ में कहीं खो गया था. मगर क्या आप जानते है उसी समय चंकी पांडे ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था. जहां वह रातों रात स्‍टार बन गए. बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता चंकी पांडे ने वो मुकाम हासिल किया, जो उन्‍हें बॉलीवुड में नहीं मिल पाया था.

26 सितंबर, 1962 को जन्मे चंकी पांडे का असली नाम सुरेश पांडे है. एक इंटरव्यू में चंकी पांडे ने कहा था कि लोगों को ऐसा लगता है कि मेरा नाम चंद्रकांत है, जिसे मैंने छोटा करके चंकी रख लिया है. उन्‍होंने यह भी बताया था कि स्‍कूल के दिनों में भी उनके दोस्‍त उन्‍हें सुरेश ही कहते थे. चंकी पांडे के पिता शरद पांडे एक फेमस सर्जन थे. चंकी की मां स्नेहलता पांडे भी चिकित्सक रहीं. एक बार इंटरव्यू में चंकी पांडे ने कहा था कि वह भी अपने माता पिता की तरह ही चिकित्सा के पेशे में जाना चाहते थे, मगर वह इसमें असफल रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

चंकी पांडे के करियर पर एक नजर डालें, तो उन्‍होंने अपने करियर की शुरुआत 1987 में फिल्म 'दरार' से की. मगर उन्‍हें असली पहचान फिल्म ‘तेजाब' में मुन्ना के किरदार से मिली. अभिनेता ने वर्ष 1987 से 1993 तक कई बेहतरीन फिल्‍मों में काम किया. थोड़े समय बाद वह अन्‍य अभिनेताओं के भीड़ में खो गए. इसके बाद स्‍टार ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. कुछ समय बाद वह दोबारा बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में नजर आए. अपने अब तक के करियर में वह लगभग 80 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं.

चंकी पांडे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अगर मैं एक्टर नहीं बनता, तो एक बेहतर बेकर होता, क्‍योंकि वे स्वादिष्ट केक बनाने में माहिर हैं. एक अच्‍छे बेकर होने के साथ अभिनेता एक अच्‍छे स्विमर भी हैं. जब भी उन्‍हें फिल्‍मों की शूटिंग से समय मिलता है, तो वह घंटों स्विमिंग करते हैं. शायद यहीं राज है कि उम्र के इस पड़ाव पर भी वह फिट और हैंडसम हैं.

'हाउसफुल 3' के प्रमोशनल इवेंट के दौरान अक्षय कुमार ने कहा था "चंकी पांडे साहब जिस जगह एक्टिंग सीखते थे, वहां वे मेरे सीनियर हुआ करते थे. जब मैं बतौर जूनियर वहां जाता था, तो सभी की निगाहें चंकी पांडे को ही तलाशती थीं. अक्षय ने भी माना कि वह चंकी पांडे के बहुत बड़े फैन हुआ करते थे. बता दें कि चंकी पांडे ने अक्षय कुमार की हाउसफुल 3 में भी काम किया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
40 साल पहले जब शशि कपूर का कॉलर पकड़ गांव वालों ने की थी मारपीट, इस एक्टर को दी गई थी सिर काटने की धमकी
बॉलीवुड में साइड हीरो लेकिन 90s में बांग्लादेश का रातोंरात सुपरस्टार था ये बच्चा, पहचाना?
रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट नहीं की थी पूरी फिल्म शोले! 49 साल बाद एक्टर ने किया खुलासा, बोले- सिर्फ अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और संजीव...
Next Article
रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट नहीं की थी पूरी फिल्म शोले! 49 साल बाद एक्टर ने किया खुलासा, बोले- सिर्फ अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और संजीव...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com