विज्ञापन
This Article is From May 29, 2023

इन 5 गानों ने सिद्धू मूसेवाला को बना दिया था सुपरस्टार सिंगर, आज भी सुने जाते हैं बार-बार

आज सिद्धूमूसेवाला की पहली बरसी पर उनके करोड़ों फैंस के लिए उनके कुछ यादगार और सुपरहिट गानों को याद करते हैं. सिद्धू ना केवल रैपर थे, बल्कि उन्होंने कई गीत लिखे और कंपोज भी किए. उन्होंने सिनेमा में भी हाथ आजमाया.

इन 5 गानों ने सिद्धू मूसेवाला को बना दिया था सुपरस्टार सिंगर, आज भी सुने जाते हैं बार-बार
अपने इन सुपरहिट गानों के जरिए सिद्धू मूसेवाला अपने फैंस के दिलों में हैं
नई दिल्ली:

पंजाब के सुपरहिट सिंगर सिद्धू मूसेवाला की आज पहली बरसी है. उनकी हत्या को आज पूरा एक साल हो गया है. सिद्धू मुसेवाला को याद करते हुए उनके लाखों आज फैंस आंसू बहा रहे हैं. इसके अलावा कई जगहों पर पाठ किए जा रहे है. आपको बता दें कि एक साल पहले 29 मई के दिन ही हत्यारों ने सिद्धू मूसेवाला पर कई गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी थी. एक मशहूर रैपर और गीतकार के रूप में विख्यात मूसेवाला की हत्या से पूरे पंजाब समेत देश विदेश में उनके फैंस सदमे में आ गए थे. भले ही आज सिद्धू मुसेवाला हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके गाए गाने आज भी उनके फैंस के दिलों में कैद हैं. उनके करोड़ों फैंस थे और उनके हर नए ट्रैक पर जमकर व्यूज आते थे. उनके कई एलबम हिट रहे औऱ कई गाने हमेशा के लिए यादगार बन गए. चलिए आज सिद्धूमूसेवाला की पहली बरसी पर उनके फैंस के लिए उनके कुछ यादगार और सुपरहिट गानों को याद करते हैं. सिद्धू ना केवल रैपर थे, बल्कि उन्होंने कई गीत लिखे और कंपोज भी किए. उन्होंने सिनेमा में भी हाथ आजमाया. 

2017 में आए मूसेवाला के सुपरहिट गाने सो हाई ने उन्हें वाकई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था. ये गाना देश के साथ साथ विदेश में भी पॉपुलर हुआ था. करीब चार मिनट का ये गीत काफी सुपरहिट हुआ था और इसे यूट्यूब पर 481 मिलियन बार देखा जा चुका है.

2018 में सिद्धू का पहला अल्बम रिलीज हुआ. इसका नाम था - PBX 1. इस एलबम को शानदार सफलता मिली और इस गाने को बिलबोर्ड कैनेडियन अल्बम चार्ट में 66वीं रैंक मिली. इस गाने को Pyg Brd ने बनाया था. इस गाने को भी यूट्यूब पर काफी सफलता मिली. 

तीसरे गाने के रूप में बैडफेला (Badfella) का नाम आता है. सिद्धू के इस सुपरहिट गाने को टी-सीरीज़ के प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया था. इसके प्रोड्यूसर हरज नागरा थे. इसकी लोकप्रियता की बात करें तो यूट्यूब पर इस गाने को 91 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया. 

चौथे नंबर पर सेम बीफ (Same beef) गाने की बात होती है. सिद्धू के इस गाने को 2019 में रिलीज़ किया गया था. इसे बायग बड ने बनाया था. आपको बता दें कि इस गाने को बोहेमिया और सिद्धू ने मिलकर गाया था. यूट्यूब पर इस गाने को अपार सफलता मिली और इसे  394 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

जस्ट लिसन की बात करें तो इस गाने को  144 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस गाने को खुद सिद्धू ने लिखा था और ये गाना भी 2018 में रिलीज किया गया था.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
इन 5 गानों ने सिद्धू मूसेवाला को बना दिया था सुपरस्टार सिंगर, आज भी सुने जाते हैं बार-बार
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com