'इस वजह' से सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने लिया गोपीचंद की अलग-अलग अकादमी में अभ्यास का फैसला

'इस वजह' से सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने लिया गोपीचंद की अलग-अलग अकादमी में अभ्यास का फैसला

सायना नेहवाल और पीवी सिंधु

खास बातें

  • एक साथ प्रैक्टिस, गोपी की परेशानी!
  • अभी तक सायना हावी रही हैं सिंधु पर
  • क्या सिंधु को मिलेगा फायदा?
नई दिल्ली:

अब जबकि कई बड़ी प्रतियोगिताएं आने वाली हैं, तो भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने एक ही कोच पुलेला गोपीचंद की अलग-अलग अकदमियों में अभ्यास करने का फैसला लिया है.  दोनों ही खिलाड़ियों के बीच प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है और ज्यादातर मुकाबलों में सायना अपनी जूनियर सिंधु पर भारी पड़ी हैं. और अब कोच गोपीचंद और परिवार के सदस्यों के बीच बातचीत के बाद दोनों ही सितारा खिलाड़ियों ने अलग-अलग अकदमियों में अभ्यास करने का फैसला किया है. दोनों ही अकादमी एक-दूसरे से डेढ़ किमी. की ही दूरी पर हैं. 

सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि पीवी सिंधु को इससे खासा नुकसान हो रहा था. यह साफ है कि दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा है. इन्हीं कारणों के चलते सायना पहले गोपीचंद को छोड़कर विमल कुमार के पास ट्रेनिंग के लिए चली गई थीं. और फिर वह तीन साल बाद गोपीचंद के पास लौटीं, लेकिन अब भी हालात पहले जैसे ही होने लगे हैं. 

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...


बता दें कि दोनों सितारा खिलाड़ी राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के मार्गदर्शन में ही अभ्यास कर रहीं हैं जो दोनों अकादमियों को समय दे रहे हैं. यह घटनाक्रम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के बाद का है जिसमें सायना ने सिंधू को हराकर स्वर्ण पदक जीता था. सिंधू के पिता पी वी रमन्ना ने कहा कि सिंधु नई अकादमी में अभ्यास को लेकर सहज नहीं थी. साइना ने पिछले दिनों महिला सिंगल्स फाइनल में  सिंधु को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था. इसके बाद ही सिंधु के पिता ने बेटी के साथ विचार-विमर्श कर दोनों सितारा खिलाड़ियों के एक ही अकादमी में अभ्यास न करने का फैसला किया. 

VIDEO: जब पी.वी. सिंधु ने पिछले साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल पीवी रमन्ना का मानना है कि दोनों के एक साथ अभ्यास करने पर एक-दूसरे की कमजोरियों, फिटनेस और रणनीति के बारे में पता चल जाता है. और जब ये दोनों अलग-अलग प्रैक्टिस करेंगी, तो इस बात की संभावना न के बराबर होगी.