• होम
  • ज्योतिष
  • एस्ट्रोलॉजी के अनुसार मेंढक अगर घर के बाहर या अंदर दिखता है तो समझ जाइए आपके साथ होने वाला है यह

एस्ट्रोलॉजी के अनुसार मेंढक अगर घर के बाहर या अंदर दिखता है तो समझ जाइए आपके साथ होने वाला है यह

Frog inside the house spiritual meaning : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में भी माना गया है कि मेंढक का दिखना जीवन में कुछ बड़े बदलाव का संकेत लेकर आता है.

Edited by Updated : April 16, 2023 9:36 AM IST
एस्ट्रोलॉजी के अनुसार मेंढक अगर घर के बाहर या अंदर दिखता है तो समझ जाइए आपके साथ होने वाला है यह
Forg at home : चलिए जानते हैं कौन सा संकेत शुभ (Lucky) होता है और कौन सा अशुभ (Unlucky).
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astrology Tips:घर के आसपास किसी खास जीव का दिखना या घर में जाना हिंदू धर्म में कई मायने में शुभ माना जाता है. Frog यानी कि मेंढक भी ऐसे ही जीवों में से एक है. जिसके अलग अलग स्थानों पर दिखने के अलग अलग मायने हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में भी माना गया है कि मेंढक का दिखना जीवन (Life) में कुछ बड़े बदलाव का संकेत देता है. घर के बाहर या अंदर मेंढक के दिखने के भी अलग अलग तरह के मायने होते हैं. चलिए जानते हैं कौन सा संकेत शुभ (Lucky) होता है और कौन सा अशुभ (Unlucky).

3dec38v4

मेंढक दिखने के संकेत (Spiritual Meaning Of Presence Of Frog)

अचानक मेंढक का दिखना

बरसात में मेंढकों की भरमार होती है. आपको कहीं भी कभी मेंढक देखने को मिल सकते हैं. लेकिन यही मेंढक आपको बिन मौसम, अचानक कहीं दिख जाएं तो समझिए कि आपकी लाइफ में कुछ पॉजिटिव बदलाव आ सकते हैं. माना जाता है कि मेंढक सुख और सौभाग्य का  प्रतीक होते हैं. इसलिए उनका अचानक दिखना शुभ होता है.

मेन गेट पर मेंढक का दिखना

मेंढक आपको अपने घर के मेन गेट पर दिख जाएं या आप कहीं निकल रहे हों और सामने से उछल कर मेंढक रास्ता काट जाए, तो समझिए कि आपके जीवन में समृद्धि आने वाली है. माना जाता है कि घर के गेट के सामने मेंढक दिखना अच्छे स्वास्थ्य का भी प्रतीक है.

घर के अंदर मेंढक

घर के बाहर मेंढक का दिखना स्वास्थ्य का प्रतीक माना जाता है. तो, घर के अंदर मेंढक का घुसना सुख समृद्धि का संकेत माना जाता है. अगर आपके घर में मेंढक घुस आया तो समझिए कि आपके घर के लिए धन संपत्ति के द्वार खुलने वाले हैं. ऐसा होने पर आपको हर तरह के क्षेत्र से धन का लाभ हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

महाराष्ट्र: अलग-अलग इलाके के आमों को जीआई टैग देने के लिए आवेदन