रेलवे प्लेटफॉर्म पर Live चोरी करते धरा गया चोर, RPF की यह तरकीब आई काम

X (ट्विटर) पर इस वीडियो को आरपीएफ इंडिया ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें एक शातिर चोर प्लेटफॉर्म पर सो रहे शख्स का फोन चोरी करते नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Viral Video: भीड़भाड़ वाले इलाके में अक्सर शातिर चोर अपनी हाथ की सफाई से पब्लिक का सामान पार कर देते हैं. ऐसे में जरूरी है कि हमेशा सतर्क रहें. रेलवे स्टेशनों पर अक्सर अनाउंसमेंट किया जाता है कि 'यात्रीगण अपने सामान की रक्षा स्वयं करें'. बावजूद इसके छोटी सी लापरवाही के चलते यात्रियों का सामान चोरी हो जाता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें चोर सरेआम चोरी की वारदात को अंजाम देता नजर आ रहा है.

अक्सर चोर यात्रियों के हाथ से सामान, मोबाइल या फिर कोई कीमती चीज झपटकर वहां से नौ दो ग्याराह हो जाते हैं. कई बार तो सफर कर रहे यात्रियों का सामान छीनकर चोर चलती ट्रेन से सामान समेत कूद जाते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक चोर प्लेटफॉर्म पर सो रहे शख्स का फोन चोरी करता नजर आ रहा है. 

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर इस वीडियो को आरपीएफ इंडिया ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'सीसीटीवी फुटेज का उपयोग करते हुए, #RPF हावड़ा ने एक शातिर चोर को पकड़ा, जो सो रहे यात्रियों को निशाना बना रहा था और उनके फोन चुरा रहा था.' इसके साथ ही आगे लिखा गया है, 'जेबकतरों से एक कदम आगे रहें. अपना कीमती सामान सुरक्षित रखें और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सतर्क रहें.'

Featured Video Of The Day
Rabies की वजह से हर साल दुनिया में 60 हजार लोगों की मौत, क्यों है ये लाइलाज ?