वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार 7 दिनों तक रोता रहा शख्स, फिर जो हुआ, डर जाएंगे आप

टेम्बू एबेरे ने अपनी दृष्टि कुछ समय के लिए खो दी क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

दुनिया भर में लोग रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बहुत सी अनोखी और पागलपन भरी चीजें करते हैं. इसी उद्देश्य से नाइजीरिया में एक शख्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World record) तोड़ने की उम्मीद में खुद को सात दिनों तक रोने के लिए मजबूर किया.

बीबीसी के अनुसार, टेम्बू एबेरे ने अपनी दृष्टि कुछ समय के लिए खो दी क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश कर रहे थे. परिणामस्वरूप, 45 मिनट के लिए आंशिक रूप से अंधे होने से पहले उन्हें सिरदर्द, सूजे हुए चेहरे और सूजी हुई आँखों का सामना करना पड़ा.

एबेरे ने आउटलेट को बताया, ''मुझे फिर से रणनीति बनानी पड़ी और अपना रोना कम करना पड़ा,'' उन्होंने आगे कहा, कि वह अपने आंसू निकालने के लिए दृढ़ थे - उन्होंने जीडब्ल्यूआर के लिए आवेदन नहीं किया, इसलिए इसे गिना नहीं जा सका.

लेकिन, वह पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र में एकमात्र रिकॉर्ड-ब्रेकर नहीं है, कई नाइजीरियाई लोग रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि देश में लोगों को ये रिकॉर्ड बनाने का जुनून सवार है.

एक अन्य उदाहरण में, मई में हिल्डा बासी नामक शेफ ने "नाइजीरियाई व्यंजनों को मानचित्र पर लाने" के लिए 100 घंटे तक लगातार खाना पकाने का प्रयास किया. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, मशहूर हस्तियों और यहां तक ​​कि देश के उपराष्ट्रपति ने भी उनकी सराहना की, आधिकारिक वेबसाइट guinnessworldrecords.com पर संदेशों की बाढ़ आ गई, जो दो दिनों तक क्रैश रही.

26 वर्षीय व्यक्ति 93 घंटे और 11 मिनट तक खाना पकाने में कामयाब रहा और 2019 में भारत में बनाए गए पिछले कुकिंग मैराथन रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहा.

Advertisement

जीडब्ल्यूआर ने नाइजीरियाई लोगों से अपने पागल प्रयासों से सावधान रहने का आग्रह किया है और लोगों को पंजीकरण कराने या अपने रिकॉर्ड को पहचाने जाने का जोखिम उठाने की सलाह दी है.
 

अमेरिका की Pentagon Building नहीं, बल्कि सूरत की ये बिल्डिंग है दुनिया की सबसे बड़ी ऑफिस बिल्डिंग

Featured Video Of The Day
Russian Army में फँसे 45 भारतीय रिहा, बाक़ियों को भी छुड़ाने की कोशिश | Vladimir Putin | PM Modi