ITBP के जवानों के कदम से कदम मिलाकर योग करता नजर आया डॉग यूनिट का ये कुत्ता, वायरल हुआ वीडियो

वीडियो जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के प्राणू कैंप का है, जहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की डॉग यूनिट का सदस्‍य एक कुत्ता ITBP कर्मियों के साथ योग करता दिखाई पड़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
ITBP कर्मियों के साथ डॉग यूनिट के इस कुत्ते ने किया योग, देखते ही देखते वायरल हुआ वीडियो

International Yoga Day 2023: आज भारत समेत दुनियाभर में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. देश के कोने-कोने से सोशल मीडिया पर योगाभ्यास की तस्वीरें और वीडियो शेयर की जा रही हैं. इसी बीच जम्मू कश्मीर का एक वीडियो इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें डॉगी को योग करते हुए देखा जा रहा है. दरअसल, यह वायरल वीडियो जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में लगे प्राणू कैंप का है, जहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की डॉग यूनिट का सदस्‍य एक कुत्ता ITBP कर्मियों के साथ योग करता दिखाई पड़ रहा है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे वीडियो और फोटो सामने आ रहे हैं, जिसमें कुछ लोग घरों में तो कुछ लोग रेगिस्तान और पहाड़ों, यहां तक पानी में योग करते हुए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. इस बीच जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में ITBP कर्मियों के साथ डॉग यूनिट का सदस्‍य एक कुत्ता योग करते नजर आया. योग करते इस डॉगी के वायरल वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसे अब तक 54 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

इस साल दुनियाभर में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, जिसका मकसद है दुनिया भर में योग और ध्यान के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाना. इस साल योग दिवस 2023 की थीम 'वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग' रखी गई है. जानकारी के लिए बता दे कि, वसुधैव कुटुंबकम का अर्थ है, धरती ही परिवार है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश भर में योग के अलग अलग रूप देखे गए.

ये भी देखें- 'योग के ज़रिये पाएं संतुलन' - International Yoga Day पर योग के विभिन्न स्टाइल को जानें

Featured Video Of The Day
Delhi के Burari में Yamuna नदी में बड़ी संख्या में मरी हुई मछलियां दिखी, देखिये क्या है मामला?