बेंगलुरु के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गूगल का 65 लाख का ऑफर देख हैरान हुए लोग, लेकिन क्यों इम्प्रेस नहीं हुए Techies

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर बेंगलुरु बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गूगल की तरफ से ऑफर किए गए पैकेज से जुड़ा पोस्ट वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर डांस और फनी वीडियोज के अलावा किसी खास प्रोफेशन से जुड़े पोस्ट्स भी खूब वायरल होते हैं. खासतौर पर टेक वर्ल्ड के बड़े जॉब ऑफर्स लोगों का खूब ध्यान खींचते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर बेंगलुरु बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गूगल की तरफ से ऑफर किए गए पैकेज से जुड़ा एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है. दस साल के एक्सपीरियंस के हिसाब से 65 लाख सालाना पैकेज का ऑफर टेक वर्ल्ड के यूजर्स के हिसाब से कुछ खास नहीं है तो वहीं कुछ लोगों के लिए यह पैकेज बेहद उम्दा है. समान एक्सपीरियंस के साथ इससे ज्यादा पैकेज पर काम करने वाले लोगों को यह पैकेज ज्यादा इम्प्रेसिव नहीं लगा.

65 लाख का पैकेज

अमेरिकी मल्टी-नेशनल कंपनी जेपी मोर्गन में डेवलपर के तौर पर काम करने वाले कार्तिक जोलपारा दस साल एक्सपीरियंस वाले व्यक्ति को गूगल की तरफ से ऑफर किया गया 65 लाख का पैकेज काफी दिलचस्प लगा. इस वजह से जोलपारा ने गुमनाम प्रोफाइल से शेयर किए गए गूगल जॉब ऑफर के डिटेल का स्क्रीनशॉट ले लिया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अन्य लोगों के साथ शेयर किया है. स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए एक्स यूजर ने लिखा, "दस साल का एक्पीरियंस आपको क्या दिला सकता है. क्रेजी ऑफर!" स्क्रीनशॉट में नजर आ रहे डिटेल्स के मुताबिक, थर्ड टियर कॉलेज से पास आउट शख्स के पास 10 सालों का एक्सपीरियंस है. गूगल ने सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद के लिए शख्स को 65 लाख प्रति साल बेस सैलेरी के साथ 9 लाख वार्षिक बोनस, 19 लाख साइनिंग बोनस और 5 लाख का रिलोकेशन बोनस ऑफर किया है. स्क्रीनशॉट के अनुसार, बेंगलुरु बेस्ड इंजीनियर ने इस ऑफर को पूरे दिल से स्वीकार कर लिया है.
 

'ज्यादा प्रभावित नहीं'

एक्स पर इस पोस्ट को अब तक 1.2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 1.8 हजार लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. कुछ लोग इस ऑफर से इम्प्रेस्ड हैं तो वहीं टेक वर्ल्ड के कई लोगों के लिए पैकेज ऑफर कुछ खास नहीं है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "क्या मैं अकेला हूं जो इन नंबरों को देखकर रोमांचित नहीं हूं? मेरा मतलब है कि क्या ये टेक में आम नहीं है?" दूसरे यूजर ने लिखा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं नंबर से ज्यादा प्रभावित नहीं हूं. मैंने उसी कंपनी की तरफ से बेहतर ऑफर देखे हैं. लेकिन मैं उनके लिए खुश हूं. 10 वर्ष का अनुभव और L5 के लिए बहुत अधिक विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है." वहीं टेक वर्ल्ड से वास्ता नहीं रखने वाले कुछ यूजर्स को यह ऑफर बेहतरीन लग रहा है.

ये Video भी देखें:




 

Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024 : Faridabad का चुनावी माहौल, जनता ने बताया क्या है मुद्दे जिनपर पड़ रहे वोट
Topics mentioned in this article