दिमाग खोलकर डॉक्टर कर रहे थे सर्जरी, ऑपरेशन करवा रही महिला बजाती रही वायलिन, इस तरह की डॉक्टर्स की मदद

ये महिला अपने ऑपरेशन के दौरान पूरे समय वायलिन बजाती रही. जब उसके दिमाग पर डॉक्टर छुरी और कैंची चला रही थे तब वो अपने ही संगीत में डूबी हुई थी. लेकिन उसके संगीत बजाने के पीछे एक खास वजह थी.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

सोचिए आप खुद या आपका कोई करीबी ऑपरेशन थियेटर में है और उसका इलाज जारी है. ऐसे हालात में क्या आप संगीत सुनने का या किसी वाद्य यंत्र को बजाने की कोशिश कर सकेंगे. शायद आपका जवाब नहीं में हो. लेकिन इस मामले में एक महिला का वीडियो चौंकाने वाला है. ये महिला अपने ऑपरेशन के दौरान पूरे समय वायलिन बजाती रही. जब उसके दिमाग पर डॉक्टर छुरी और कैंची चला रही थे तब वो अपने ही संगीत में डूबी हुई थी. लेकिन उसके संगीत बजाने के पीछे एक खास वजह थी. इसके जरिए वो दिमाग की जटिल सर्जरी को डॉक्टर्स के लिए आसान बना रही थी.

ब्रेन सर्जरी के दौरान बजाया वायलिन

ट्विटर पर हिस्ट्री विड्स नाम के अकाउंट से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला की दिमाग की सर्जरी होती हुई नजर आ रही है. ये साफ दिखाई दे रहा है कि दो सर्जन सामने की ओर खड़े होकर महिला के दिमाग की सर्जरी कर रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि जिस महिला की सर्जरी जारी है वो पूरी तरह अपनी ही वायलिन की धुन में डूबी नजर आ रही है. सिर्फ इतना ही नहीं वो खुद इस वायलिन को सर्जरी के दौरान ही बजा भी रही है. जब उसके दिमाग पर डॉक्टर्स तेजी से सर्जरी का काम कर रहे हैं तब पूरे इतमिनान के साथ महिला लेटे लेटे वायलिन बजा रही है.

Advertisement

ये है वजह

इस वीडियो को शेयर करने वाले हिस्ट्री विड ट्विटर अकाउंट ने इसकी वजह भी बताई है. अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ कैप्शन में बताया है कि महिला जो सर्जरी के दौरान वायलिन बजा रही है उसकी एक बड़ी वजह है. दरअसल डॉक्टर्स खुद चाहते हैं कि वो अपने हाथों का इस्तेमाल करती रहे. ताकि, सर्जरी के दौरान उनसे कोई ऐसी नस पर असर न पड़ जाए जो हाथों के मूवमेंट को कंट्रोल करती है. इसलिए सर्जरी के दौरान उसे होश में रखते हुए वायलिन बजाने के लिए कहा गया है. वीडियो में दिख रही महिला, डैगमार टर्नर जो एक पेशेवर वायलिन वादक हैं और वह संगीत को लेकर बेहद जुनूनी भी रही हैं. उनकी की ये हिम्मत देख यूजर्स भी उसे सलाम कर रहे हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या