लुंगी पहने पनीर पर बैठे शख्स को देख बोले लोग- हे भगवान क्या ऐसे बनता है पनीर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर को देखकर शायद पनीर के प्रति आपकी चाहत कम हो सकती है. तस्वीर को लेकर लोग दंग और पनीर को बनाने के दौरान हाइजीन के विषय पर चिंता भी जाहिर कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

भारतीय घरों में खास मौकों पर पनीर बनाया जाता है. मेहमान आए हों या फिर कोई त्योहार या उत्सव हो, पनीर की सब्जी ही पहली च्वाइस होती है. पनीर की फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर को देखkj शायद पनीर के प्रति आपकी चाहत कम हो सकती है. तस्वीर को लेकर लोग दंग और पनीर को बनाने के दौरान हाइजीन के विषय पर चिंता भी जाहिर कर रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर Azhar Jafri के अकाउंट से शेयर हुई तस्वीर में नीले रंग की लुंगी पहने एक शख्स पनीर के गट्ठरों पर बैठा नजर आ रहा है. सफेद पतले कपड़े में बंधे पनीर की तीन-चार लेयर्स के ऊपर बैठकर ये शख्स उनके अंदर से पानी निकाल रहा है, जो पानी जाकर एक प्लेट में गिरता नजर आ रहा है. दरअसल, पनीर बनाने के लिए दूध के छेना को भारी सामान से दबा कर तैयार किया जाता है. तस्वीर में भारी सामान की जगह लुंगी पहने शख्स नजर आ रहा है.

लोग बोले- क्या पता ब्रांड वाले भी यही करते हों

इस तस्वीर को एक्स पर 56 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इसे कैप्शन देते हुए लिखा है, 'इसे देखकर कभी भी नॉन ब्रांडेड पनीर न खरीदें.' पोस्ट पर कमेंट करते हुए लोग पनीर बनाने के प्रक्रिया को देख चिंता जाहिर कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि, 'हो सकता है कि ब्रैंडेड प्रोडक्ट्स भी ऐसे ही बनते हों.' एक यूजर ने लिखा, 'क्या पता ब्रांड वाला भी ऐसा होता हो.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'गुच्ची जूते वाले लोग ब्रांडेड पनीर पर बैठते हैं.' तीसरे ने लिखा, 'हां, ब्रांडेड पनीर वाले इस प्रक्रिया के दौरान ब्रांडेड लुंगी या बरमूडा पहनते हैं.' वहीं एक अन्य ने लिखा, 'हे भगवान क्या ऐसा ही होता है.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!
Topics mentioned in this article