1994 की अपनी एक तस्वीर शेयर कर बिल गेट्स ने खोला राज, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

Bill Gates Viral Image: बिल गेट्स की यह पिक्चर इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रही है, जिसके पीछे का राज जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bill Gates Ka Viral Photo: इंटरनेट की दुनिया में इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जो कि लगभग 30 साल पुरानी है, जिसमें बिल गेट्स सीडी-रॉम पकड़े नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि, यह तस्वीर 1994 में खींची गई थी. बिल गेट्स की यह पिक्चर इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रही है, जिसके पीछे का राज जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

30 साल पुरानी तस्वीर

इंस्टाग्राम पर इस फोटो को खुद बिल गेट्स ने अपने अकाउंट thisisbillgates से शेयर किया है, जिसमें वे स्टोरेज डिवाइस-कॉम्पैक्ट डिस्क-रीड ओनली मेमोरी (सीडी-रोम) पकड़ा हुए नजर आ रहे हैं. वायरल हो रही इस 30 साल पुरानी तस्वीर में बिल गेट्स कागज के एक ऊंचे ढेर पर बैठे नजर आ रहे हैं और उनके ठीक बगल में एक और ढेर रखा हुआ है. फोटो में देखा जा सकता है कि, वे इस दौरान सीडी-रोम पकड़े हुए कैमरे की ओर मुस्कुराते दिखाई दे रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

सीडी का था एक दौर

बिल गेट्स ने अपनी इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, '30 साल पहले हम यह दिखाना चाहते थे कि एक सीडी-रोम में कितनी जानकारी को इकट्ठा किया जा सकता है. टीम ने फैसला किया था कि (सीडी का महत्व) समझाने के लिए इस तरीके की तस्वीर दिखाना जरूरी है.' 3 दिन पहले शेयर किए गए उनके इस पोस्ट को अब तक 2 लाख 54 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. पोस्ट देख चुके कुछ लोग जहां हैरानी जता रहे हैं. वहीं कुछ लोग उन दिनों को याद कर रहे हैं, जब CD-ROM एक नया अविष्कार था और लोग उसे हर हाल में खरीदना चाहते थे. देखा जाए तो कुल मिलाकर इस पोस्ट पर लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Advertisement

30 साल पहले लॉन्च हुई थी सीडी

पोस्ट देख चुके एक यूजर ने लिखा, वाह....समय पंख लगाकर उड़ जाता है. ऐसा लगता है जैसे कल ही की बात हो, जब सीडी का आविष्कार हुआ था. दूसरे यूजर ने लिखा, शक्ति ज्ञान में नहीं, बल्कि उस ज्ञान पर अमल करने में है. जानकारी के लिए बता दें कि, सीडी आम जनता के लिए 1994 में पहली बार मार्केट में आई थी और आते ही हाथोंहाथ बिकी भी थी. बता दें कि, इन सीडीज में गेम्स, मूवीज और डॉक्यूमेंट डेटा को बड़ी मात्रा में इकट्ठा किया जा सकता था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Gujarat: Vadodara के अंबा माता मंदिर में नवरात्र के दौरान सिर्फ पुरुष करते हैं गरबा