56 साल के मेजर जनरल ने 60 सेकंड में लगातार किए 25 पुल-अप्स, Video देख हैरान हुई पब्लिक, ऐसे की तारीफ

56 वर्षीय व्यक्ति की ताकत और गहन व्यायाम की क्षमता से बहुत से लोग हैरान थे. साझा किए जाने के बाद से ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान खींच रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भारतीय सेना के मेजर जनरल ने 56 साल की उम्र में 60 सेकंड में किए 25 पुल-अप्स

मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी (Major General Prasanna Joshi) का एक मिनट के अंदर 25 पुल-अप्स (Pull Ups) करते हुए एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था. 56 वर्षीय व्यक्ति की ताकत और गहन व्यायाम की क्षमता से बहुत से लोग हैरान थे. साझा किए जाने के बाद से ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान खींच रहा है. साथ ही बहुत से इंटरनेट यूजर्स को प्रेरित भी किया है.

क्लिप को लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस सोढ़ी ने एक्स पर साझा किया था. 46 सेकंड की छोटी क्लिप में, जोशी अपनी वर्दी पहने हुए, अन्य सेना कर्मियों के साथ जिम में दिखाई दे रहे हैं. वह बिना रुके पुल-अप्स करते नजर आ रहे हैं जबकि बाकी लोग उनके लिए उल्टी गिनती कर रहे हैं. वीडियो के अंत में, जिम में हर कोई मेजर जनरल जोशी की शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिए तालियां बजाता है.

देखें Video:

क्लिप के कैप्शन में लिखा है,"भारतीय सेना के मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी की शारीरिक फिटनेस को सलाम और सम्मान. इसमें कोई हैरानी नहीं है कि अक्टूबर 2022 में जर्मन प्रकाशन स्टेटिस्टा द्वारा भारतीय सेना को दुनिया की सबसे बेहतरीन लड़ाकू शक्ति का दर्जा दिया गया है. भारतीय सेना पर गर्व है. जय हिंद.'' 

पोस्ट को 29 जून को साझा किया गया था और इसे 1.4 लाख से अधिक बार देखा गया और चार हजार से अधिक लाइक मिले. वायु सेना के अनुभवी विनोद कुमार ने कहा, "एक और कारण है कि भारतीय सेना को दुनिया की शीर्ष लड़ाकू संरचनाओं में दर्जा दिया गया है!!! मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी. मैं शर्मिंदा हूं और अब जिम जा रहा हूं..:)"

एक यूजर ने कमेंट किया, "और पार्क में चलने जैसे 25 पुशअप्स करने के बाद भी उन्होंने अपनी वर्दी शर्ट को ठीक से बांधा हुआ है." दूसरे ने लिखा, "एक मेजर जनरल के लिए 25 पुल-अप सराहनीय हैं. उनमें फिटनेस के प्रति नियमित जुनून हो सकता है." तीसरे ने कहा, "बहुत सुंदर. असली फिटनेस ऐसी ही दिखती है. असली नायकों को बधाई." चौथे ने लिखा, "@adgpi भारतीय सेना की व्यावसायिकता अनुकरणीय है." एक यूजर ने कमेंट किया, "इस उम्र में फिटनेस इन्फ्लुएंसर और जिम फ्रीक के लिए सपना!"

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Iran Presidential Election: क्या ईरान की सियासत बदल देंगे नए राष्ट्रपति? | Masoud Pezeshkian
Topics mentioned in this article