अमेरिका में बर्फीले तूफान के कहर ने ली करीब 50 लोगों की जान

अमेरिका में शीतकालीन तूफान के कारण सोमवार को 3,800 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. हाल के दिनों में 15,000 से अधिक उड़ानें रद्द की गई हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अमेरिका में भीषण बर्फ़ीले तूफ़ान की चपेट में आकर लगभग 50 लोगों की जान चले गई है. न्यूयॉर्क राज्य में अधिकारियों ने क्रूर स्थितियों का वर्णन किया है, विशेष रूप से बुफालो (Buffalo) में. जहां वाहनों और बर्फ के ढेर के अंदर जीवित या मृत लोगों की तलाश की जा रही है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका के पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में बर्फ़ीले तूफ़ान की स्थिति बनी हुई है. जिसने देश को कई दिनों तक जकड़ रखा है. इस तूफान के कारण बिजली आउटेज, यात्रा में देरी और नौ राज्यों में कम से कम 49 मौतें हुई हैं.

ट्रैकिंग साइट Flightaware.com के अनुसार, भयंकर हिमपात, तेज हवा और उप-शून्य तापमान के कारण सोमवार को 3,800 से अधिक उड़ाने रद्द करनी पड़ी. हाल के दिनों में 15,000 से अधिक अमेरिकी उड़ानों को रद्द पहले ही किया जा चुका है.

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने संवाददाताओं से कहा, निश्चित रूप से यह सदी का बर्फ़ीला तूफ़ान है. "ये कहना बहुत जल्दी होगा कि यह पूरा हो गया है." होचुल ने कहा कि कुछ पश्चिमी न्यूयॉर्क शहर "30 से 40 इंच (0.75 से 1 मीटर) बर्फ से ढके रहे."

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि सोमवार को, होचुल (Hochul) ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बात की थी. जिन्होंने न्यूयॉर्क राज्य का समर्थन करने के लिए "संघीय सरकार की पूरी ताकत" की पेशकश की. साथ ही कहा कि वह और प्रथम महिला जिल बाइडेन तूफान में प्रियजनों को खोने वालों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

एरी काउंटी शेरिफ जॉन गार्सिया ने तूफान को "सबसे खराब" बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी शून्य दृश्यता नहीं देखी. अधिकारी आपातकालीन कॉल का जवाब देने में असमर्थ है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy के बाद कहां प्रसाद पर छिड़ा है विवाद? | Khabron Ki Khabar