अमेरिका के स्‍कूल में छात्र ने साथियों पर की फायरिंग, 1 की मौत और 5 घायल

अमेरिकी में गुरुवार को आयोवा के एक हाई स्कूल में हैंडगन और शॉटगन से लैस एक किशोर ने एक साथी छात्र की हत्या कर दी और पांच अन्य लोगों को घायल कर दिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पेरी:

अमेरिका में फिर एक गोलीबारी की घटना सामने आई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मध्य-पश्चिमी अमेरिकी में गुरुवार को आयोवा के एक हाई स्कूल में हैंडगन और शॉटगन से लैस एक किशोर ने एक साथी छात्र की हत्या कर दी और पांच अन्य लोगों को घायल कर दिया. सुबह लगभग 7:30 बजे हुई गोलीबारी के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई. एंबुलेंस और पुलिस की कई टीम पेरी हाई स्कूल में पहुंचीं. गनीमत यह रही कि गोलीबारी की जब घटना हुई, तब तक क्‍लास शुरू नहीं हुई थीं. 

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन के सहायक निदेशक मिच मोर्टवेट ने कहा कि मरने वाला पीड़ित छठी कक्षा में था, यानी 11 या 12 साल की उम्र का था. और संभवतः नाश्ते करने के लिए हाई स्कूल में था.

मिच मोर्टवेट ने बताया कि 17 वर्षीय हमलावर द्वारा घायल हुए लोगों में चार अन्य छात्र और एक स्कूल प्रशासक भी शामिल है. पुलिस टीम को स्कूल में एक विस्फोटक उपकरण भी मिला, जिसे उन्होंने निष्क्रिय कर दिया. मोर्टवेट ने बताया कि हमलावर मारा गया है, "अधिकारियों ने तुरंत खतरे के स्रोत का पता लगाने का प्रयास किया और तुरंत पता लगा लिया. हमारी टीम को वहां हमलावर मृत मिला. उसने खुद को गोली मार ली थी." 

हाई स्कूल की छात्रा एवा ऑगस्टस ने एक स्थानीय टीवी स्टेशन को बताया कि वह गोलीबारी के दौरान क्‍लास में छिप गई थी. जब अधिकारियों ने उसे बताया कि खतरा टल गया है, तब वह बाहर भागी. बाहर निकली, तो हर जगह फर्श पर  कांच और खून था. उन्होंने स्थानीय एनबीसी सहयोगी को बताया, "मैं अपनी कार के पास पहुंची और वे एक लड़की को कॉन्‍फ्रेंस हॉल से बाहर ले जा रहे थे, जिसके पैर में गोली लगी थी."

मोर्टवेट ने बताया कि पांच लोग जो गोलीबारी में घायल हुए, वे खतरे से बाहर हैं. सीएनएन ने बताया कि स्कूल कैलेंडर के अनुसार, गुरुवार को नए सेमेस्टर के लिए क्‍लास का पहला दिन निर्धारित किया गया था. स्कूल ने घोषणा की कि शुक्रवार को कक्षाएं रद्द कर दी जाएंगी और छात्रों के लिए परामर्श उपलब्ध होगा.पेरी राज्य की राजधानी डेस मोइनेस से लगभग 35 मील (55 किलोमीटर) दूर है.

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article