छंटनी की घोषणा करने के लिए मैकडॉनल्ड्स ने अस्थायी रूप से अमेरिकी ऑफिस को किया बंद : रिपोर्ट

मैकडॉनल्ड्स ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि वह छंटनी के बारे में वर्चुअली खबर पहुंचा सके. यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों को निकाल दिया जाएगा.

छंटनी की घोषणा करने के लिए मैकडॉनल्ड्स ने अस्थायी रूप से अमेरिकी ऑफिस को किया बंद : रिपोर्ट

मैकडॉनल्ड्स ने कॉरपोरेट कर्मचारियों को बुधवार तक घर से काम करने को कहा है.

मैकडॉनल्ड्स दुनिया की सबसे फेमस फास्ट फूड चेन में से एक है. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने आज बताया कि मैकडॉनल्ड्स, इस सप्ताह अमेरिका में अपने सभी कार्यालयों को अस्थायी रूप से बंद कर देगी क्योंकि कंपनी अपने कॉर्पोरेट कर्मचारियों को छंटनी के नए दौर के बारे में सूचित करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने अपने अमेरिकी कर्मचारियों को सोमवार से बुधवार तक घर से काम शुरू करने के लिए पिछले हफ्ते एक मेल भेजा था.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकडॉनल्ड्स ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि वह छंटनी के बारे में वर्चुअली खबर पहुंचा सके. यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों को निकाल दिया जाएगा. मैकडॉनल्ड्स ने कथित तौर पर मेल में लिखा है, "3 अप्रैल के सप्ताह के दौरान, हम पूरे संगठन में भूमिकाओं और कर्मचारियों के स्तर से संबंधित प्रमुख निर्णयों के बारे में सूचित करेंगे. कर्मचारियों को इस सप्ताह होने वाली सभी व्यक्तिगत बैठकों को रद्द करने के लिए भी कहा गया है.

बुधवार तक छंटनी की घोषणा होने की उम्मीद है. नौकरी में कटौती बढ़ रही है क्योंकि कंपनियां वैश्विक आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई का मुकाबला करने की कोशिश कर रही हैं. Google, Amazon, और Facebook सहित कई तकनीकी दिग्गजों ने हाल ही में भारी कटौती की है. अमेरिकी टेक कंपनियों में बड़े पैमाने पर छंटनी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में भारतीय भी शामिल हैं.

अस्थायी वीजा पर अमेरिका में रह रहे सैकड़ों कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं और उनके पास नया वीजा खोजने के लिए बहुत कम समय बचा है. H-1B वीजा धारक जो बेरोजगार हो जाते हैं, उन्हें प्रायोजित करने के लिए नए नियोक्ताओं को खोजे बिना केवल 60 दिनों के लिए कानूनी रूप से अमेरिका में रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें : "हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : मोटरसाइकिल स्टंट वीडियो वायरल होने के बाद मुंबई का शख्स गिरफ्तार