मलावी के उपराष्‍ट्रपति को ले जा रहा विमान लापता, नौ अन्‍य भी थे सवार 

मलावी के उपराष्‍ट्रपति सोलोस चिलमा को ले जा रहा विमान लापता हो गया है. विमान में उनके अलावा 9 अन्‍य लोग भी सवार थे. इसके बाद राष्‍ट्रपति ने खोज और बचाव अभियान चलाने का आदेश दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

मलावी (Malawi) के उपराष्‍ट्रपति सोलोस चिलमा (Saulos Chilima) को ले जा रहा एक विमान लापता हो गया है. विमान में चिलमा के अलावा 9 अन्‍य लोग भी सवार थे. मलावी सरकार ने एक बयान में कहा कि मलावी डिफेंस फोर्सेज के एक विमान ने लिलोंगवे से उड़ान भरी थी, विमान को मुजूजू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था. हालांकि विमान का रडार से संपर्क टूट गया. सरकार ने एक बयान में कहा, "रडार से दूर जाने के बाद से विमान से संपर्क करने के विमानन अधिकारियों के सभी प्रयास अब तक विफल रहे हैं."

विमान ने लिलोंगवे से स्थानीय समयानुसार सुबह 9:00 बजे उड़ान भरी थी और उसमें 51 साल के चिलमा के साथ अन्‍य लोग सवार थे. 

खोज और बचाव अभियान शुरू करने का आदेश 

मलावी डिफेंस फोर्सेज के कमांडर जनरल वेलेंटिनो फिरी ने राष्‍ट्रपति डॉ. लाजर मैक्‍केरथी चकवेरा को इस बारे में सूचित किया, जिसके बाद राष्‍ट्रपति ने अपनी बहामास यात्रा को स्‍थगित कर दिया है. 

चकवेरा ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय बलों को "विमान के ठिकाने का पता लगाने के लिए तत्काल खोज और बचाव अभियान" शुरू करने का आदेश दिया है. 

2022 में भ्रष्‍टाचार के आरोप में हुए थे गिरफ्तार 

चिलमा को 2022 में भ्रष्‍टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था और उनकी शक्तियां छीन ली गई थीं. हालांकि पिछले महीने मलावी की एक अदालत ने चिलमा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को हटा लिया था, जिसके बाद अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनकी संभावित उम्मीदवारी को लेकर कानूनी बाधा दूर हो गई थी. 

ये भी पढ़ें :

* "पीएम मोदी मेरे गुरु, मार्गदर्शक और बड़े भाई हैं": एनडीटीवी से बोले भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे
* मोहम्मद मुइज्जू के दौरे से भारत-मालदीव संबंधों में सुधार की उम्मीद
* Video : उड़ान भरने के साथ ही विमान के इंजन से निकलने लगीं आग की लपटें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India